तोगड़िया को संघ से मिली राहत
तोगड़िया को संघ से मिली राहत
Share:

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को संघ द्वारा फिलहाल उन्हें उनके वर्तमान पद से मुक्त नहीं किया जा रहा है. संघ के इस फैसले से प्रवीण तोगड़िया को राहत मिल गई है. तोगड़िया को हटाने के लिए संघ पर भी दबाव था.

गौरतलब है कि पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अपने पुलिस एनकाउंटर किये जाने की बात कहकर सनसनी मचा दी थी.वैसे भी तोगड़िया अपने बयानों के कारण वर्तमान सरकार के लिए कोई न कोई परेशानी पैदा करते रहते हैं. उस घटना पर संघ परिवार ने तोगड़िया को फरवरी की बैठक नसीहत दी कि वे ‘पुलिस मुठभेड़’ जैसे आरोपों से परहेज करें, क्योंकि इससे उनकी अपनी ही छवि धूमिल होती है.

बता दें कि प्रवीण तोगडिय़ा और भाजपा नेतृत्व के बीच संबंध कभी भी अच्छे नहीं रहे,इसीलिए तोगडिय़ा को विहिप के राष्ट्रीय कार्यों से अलग करके विहिप के अंतर्राष्ट्रीय विंग का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया. वैसे देश के अंदर कट्टर हिंदुत्व के समर्थकों में तोगडिय़ा की अच्छी-खासी पैठ है.इसीलिए आर.एस.एस. का नेतृत्व उन्हें इस पद से भी हटाने के सुझाव पर खुद को थोड़ा असहज महसूस कर रहा था . तोगड़िया को उनके वर्तमान पद से छुट्टी करने का देश में बहुत गलत संदेश जाता.इसलिए फिलहाल यह फैसला टाल दिया गया और प्रवीण तोगड़िया को राहत मिल गई.

यह भी देखें 

आज अमित शाह और मोहन भागवत की मुलाकात

प्रवीण तोगड़िया का एक और बड़ा कारनामा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -