टॉड बोहली ने इतने अरब डॉलर में खरीदा चेल्सी क्लब
टॉड बोहली ने इतने अरब डॉलर में खरीदा चेल्सी क्लब
Share:

अमेरिकी अरबपति टॉड बोहली ने शनिवार को रूसी व्यवसायी रोमन अब्रामोविच से चेल्सी फुटबॉल क्लब 4.25 अरब पाउंड (5.24 अरब डॉलर) में अपने नाम कर लिया है। ख़बरों की माने तो चेल्सी ने अपनी वेबसाइट पर जारी सूचना में बोला है कि चेल्सी फुटबॉल क्लब यह पुष्टि करता है कि टॉड बोहली, क्लियरलेक कैपिटल, मार्क वॉलटर और हांसजोर्ग विस की अगुवाई वाले समूह को क्लब का स्वामित्व सौंपने के लिए शर्तें तय की जा चुकी है।

क्लब ने कहा है कि यदि ब्रिटिश सरकार ब्रिटेन में अब्रामोविच के बंद बैंक खाते में लेन-देन को अनुमति देती है तो यह सौदा मई के अंत तक पूरी हो सकती है। बता दें कि अब्रामोविच ने मार्च की शुरुआत में क्लब को बेचने का एलान कर दिया था जिसके कुछ समय बाद ही ब्रिटिश गवर्नमेंट ने यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान के कारण उनपर व्यक्तिगत प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

अब तक मिली जानकारी के अनुसार अब्रामोविच ने चेल्सी फुटबॉल क्लब को 2003 में खरीदा था, इसके उपरांत से चेल्सी 5 बार इंग्लिश फुटबॉल चैम्पियनशिप, तीन बार इंग्लिश कप, और दो-दो बार युएफा चैम्पियन्स लीग व युएफा यूरोपा लीग में भी जीत हासिल कर चुके है।

'IPL 2022 में पोलार्ड का सफर ख़त्म, अब नहीं मिलेगा मौक़ा..', टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

'प्रैक्टिस से ज्यादा पार्टी करता था वार्नर, इसलिए भगा दिया था ..', दिग्गज बल्लेबाज़ ने सुनाया ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का किस्सा

हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर हरभजन सिंह ने कह दी बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -