फिर तेज हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने क्या है आज का दाम
फिर तेज हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने क्या है आज का दाम
Share:

नई दिल्ली. पिछले दो महीने से देशवासी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से परेशान है. अगस्त महीने से पेट्रोल व डीजल के दामों बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 4 दिन पहले ही केंद्र सरकार ने तेल के दामों में कटौती कर जनता को राहत दी थी लेकिन सरकार ने सोमवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं. राजधानी दिल्ली में आज फिर पेट्रोल के दामों में 21 पैसे का इजाफा हुआ है और डीजल के दाम 29 पैसे बढे हैं. जिसके बाद दिल्ली में आज के पेट्रोल का भाव 82.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 73.82 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

वही आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करे तो यहां भी आज पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़े हुए दर्ज किये गए हैं. मुंबई में पेट्रोल के दाम में 21 पैसे बढ़े हैं जिसके बाद मुंबई में आज पेट्रोल का दाम 87.50 प्रति लीटर हो गया है. इसके साथ ही मुंबई में भी डीजल के भाव बढ़े हुए पाए गए हैं. मुंबई में डीजल के दाम में 31 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद आज के डीजल का दाम 77.37 रूपए प्रति लीटर हो गया है.

आपको बता दें गुरुवार को ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी कम की थी जिसके बाद तेल के दामों में थोड़ी राहत मिली थी. लेकिन एक दिन की राहत के बाद शनिवार और रविवार को फिर सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए थे.

पेट्रोल-डीजल : सरकार द्वारा कीमतें तय किये जाने से वित्त मंत्री का इंकार

पेट्रोल-डीजल : राहत के बाद फिर बढ़ने लगे पेट्रोल डीज़ल के दाम, आज हुआ इतना इजाफा

एक दिन की कटौती के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, ये है आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -