एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा उछाल
एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा उछाल
Share:

नई दिल्ली. बुधवार को एक दिन की राहत के बाद आज फिर देशवासियों को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का सामना करना पड़ेगा. अगस्त महीने की शुरुआत से ही लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. इन दो महीनों में महज चार से पांच दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई थी इसके अलावा हर दिन तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला था. बुधवार को फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 15 पैसे का इजाफा हुआ है जबकि डीजल की कीमत में 20 पैसे की वृद्धि देखने को मिली है.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगी आग, आज फिर बढे दाम

आज तेल की कीमत में हुई वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84 रूपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 75.45 रूपए प्रति लीटर हो गई है. आर्थिक राजधानी मुंबई की ही बात करे तो यहां भी आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. मुंबई में पेट्रोल के दामों में 14 पैसे जबकि डीजल के दाम में 21 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके बाद मुंबई में आज के पेट्रोल का दाम 91.34 रूपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 80.10 रूपए प्रति लीटर हो गया है.

पेट्रोल के दाम के 100 रूपए छूते ही बंद हो जाएंगे सभी पेट्रोल-पंप

इससे पहले पेट्रोल और डीजल के दाम मंगलवार को बढे थे. बुधवार के दिन देश की जनता को पेट्रोल और डीजल के दाम ना बढ़ने से राहत मिली थी लेकिन आज भी इसकी बढ़ी हुई कीमते दर्ज की गई. आपको बता दें देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई सभी जगह पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बाजार के जानकार बताते हैं कि तेल और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी से आगे महंगाई बढ़ सकती है, क्योंकि वाहन ईंधन का दाम बढ़ने से माल ढुलाई से लेकर यात्री किराये में आने वाले दिनों में वृद्धि होना तय है.

भारत बंद करेगा ईरान से कच्चे तेल का आयात

सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली

आज से आपकी जेबें होगीं खाली, ये हैं वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -