एक दिन की राहत के बाद आज इतना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव
एक दिन की राहत के बाद आज इतना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव
Share:

एक दिन की सुस्ती के बाद आज फिर से देशभर के सभी प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी देखने को मिली है. आज पेट्रोल 39 से 42 पैसे और डीजल 42 से 46 पैसे तक सस्ता हुआ है. जी हाँ... गुरुवार पेट्रोल की कीमत 40 पैसे कम होकर 71.32 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम भी 43 पैसे कम होकर 65.96 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है.

इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करे तो आज यहाँ पर पेट्रोल 76.90 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है. आपको बता दें बुधवार को पेट्रोल के दाम 77.29 रुपये प्रति लीटर थे. मुंबई में डीजल के दाम की बात करे तो यहाँ डीजल 46 पैसे सस्ता होकर 69.09 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके साथ ही अन्य शहरों की बात करें तो चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत क्रमश 73.99 रुपये और 73.36 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल की कीमत क्रमश: 69.63 रुपये और 67.63 रुपये हो गई है.

सूत्रों की माने तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट इसलिए देखने को मिली है क्योंकि गुरुवार को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड की कीमतें कम हुईं हैं. जानकारी के मुताबिक विश्व में दो तरह के क्रूड का उत्पादन होता है. जिसमे से एक डब्ल्यूटीआई क्रूड है और दूसरा ब्रेंट क्रूड है.

राजस्थान चुनाव: भाजपा प्रत्याशी ने प्रचार के दौरान बांटे मुफ्त पेट्रोल के टोकन, पंप पर उमड़ा लोगों का हुजूम

ख़ुशख़बरी : अगले दस दिनों तक फ्री में मिलेगा 5 लीटर पेट्रोल, जानिए पूरा मामला

एलपीजी उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, सब्सिडी नीति में नहीं होगा कोई बदलाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -