आप के अयोग्य 20 विधायकों की सुनवाई आज
आप के अयोग्य 20 विधायकों की सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली हाई कोर्ट आज आप के अयोग्य घोषित 20 विधायकों के मामले की सुनवाई करेगा.इस मामले में कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि वह इस बारे में अपने फैसले से जुड़े तथ्यों के बारे में हलफनामा दाखिल करे.वहीं कोर्ट अयोग्य ठहराए गए विधायकों की याचिका पर आज सुनवाई करेगा.

उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और चंद्रशेखर की खण्ड पीठ ने एकल पीठ के उस आदेश को यथावत रखा है जिसमें निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया है कि वह मामले के निपटारे तक उप चुनावों की घोषणा नहीं करे. उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने इस मामले को खण्डपीठ को भेज दिया था. अब आज की सुनवाई में कोर्ट के सामने चुनाव आयोग का हलफनामा पेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि आयोग ने 19 जनवरी को लाभ के पद मामले में 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की सिफारिश राष्ट्रपति से की थी. इसके अगले ही दिन राष्ट्रपति की मंजूरी से केंद्र सरकार ने विधायकों को अयोग्य घोषित करने की अधिसूचना जारी कर दी थी. इसके ख़िलाफ आम आदमी पार्टी के अयोग्य ठहराए गए विधायकों ने उनकी सदस्यता रद्द किये जाने के फ़ैसले को अदालत में चुनौती दी है. अब आज कोर्ट एक बार फिर से मामले पर सुनवाई करेगा. यहां का फैसला आप विधायकों का भविष्य तय करेगा.

यह भी देखें

केजरीवाल की भविष्यवाणी

आप मंत्री के घर सीबीआइ का छापा कई राज खुले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -