क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन ,पोलकाडॉट के दाम में गिरावट

क्रिप्टोकरेंसी 25 अप्रैल की शुरुआत में लाल रंग में कारोबार कर रही थी। दुनिया भर में क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण USD1.80 ट्रिलियन है, जो पिछले दिन से 2.04% कम है। पिछले 24 घंटों में कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 20.13 प्रतिशत बढ़कर 65.06 बिलियन अमरीकी डालर हो गई है।

DeFi की कुल मात्रा वर्तमान में USD7.63 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार में पूरे 24 घंटे की मात्रा का 11.73 प्रतिशत है। सभी स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा अब USD50.68 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार के कुल 24 घंटे की मात्रा का 77.91 प्रतिशत है।

41.23 फीसदी मार्केट शेयर के साथ बिटकॉइन की कीमत फिलहाल 31.43 लाख रुपये है। CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, यह पिछले दिन की तुलना में 0.33 प्रतिशत अधिक है।

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर और डिजिटल भुगतान प्रोसेसर स्ट्राइप इंक, सोशल मीडिया साइट के सामग्री मुद्रीकरण कार्यक्रमों के सीमित संख्या में उपयोगकर्ताओं के लिए क्रिप्टोकरेंसी भुगतान का परीक्षण करेंगे। ट्विटर के टिकट वाले स्थानों और सुपर फॉलोअर्स के उपयोगकर्ता जो पात्र हैं

जो उपयोगकर्ता ट्विटर के टिकट वाले स्थान और सुपर फॉलोअर्स कार्यक्रमों के लिए पात्र हैं, वे यूएस डॉलर के मूल्य के साथ एक स्थिर मुद्रा, यूएसडी कॉइन में अपना लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

ज़ीरो की खोज न होती तो शायद हम दुनिया की इतनी वैज्ञानिक प्रगति भी न देख पाते: PM मोदी

वित्त मंत्री ने ने विश्व बैंक के अध्यक्ष से मुलाकात कर ऋण संकट में फंसे देशों को बचाने के महत्व पर जोर दिया

RBI ने गैर-बैंक ऋणदाताओं के लिए नियमों को और कड़ा किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -