न्यूज़ ट्रैक पर आज की बड़ी खबरें एक नजर में...

न्यूज़ ट्रैक पर एक नजर में आज की बड़ी खबरें...

पीएम मोदी ने पलटा 'फेक न्यूज़' पर फैसला

'फेक न्यूज़' मामले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला सुनते हुए, स्मृति ईरानी मंत्रालय के फैसले को पलट दिया है. पीएम मोदी ने फेक न्यूज़' देने पर पत्रकारों की मान्यता तक रद्द किये जाने के नियम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वापस लेने के लिए कहा है.

मनोज तिवारी ने माफ़ी पर केजरीवाल को घेरा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मानहानि के मामले में वित्तमंत्री अरुण जेटली से माफी मांग ली जिस पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि सिर्फ छह साल के अपने सार्वजनिक जीवन के बाद आज अरविंद केजरीवाल देश के सबसे अविश्वसनीय नेता के रूप में देखे जा रहे हैं.

शीर्ष अदालत कानून के खिलाफ नहीं -SC 

सरकार के अटार्नी जनरल के आग्रह को स्वीकारते हुए देश की शीर्ष अदालत ने आज एससी /एसटी एक्ट में उसके द्वारा किये गए संशोधन पर केंद्र सरकार द्वारा दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई खुली अदालत में आज ही करने को तैयार हो गया.

इंदौर: दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में 3 की मौत

शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग NH3 पर दो अलग-अलग घटनाओं में 3 लोगों की मौत हो गई है, वहीं इन घटनाओं में 3 लोग घायल हुए है. घटना शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर मुंबई रोड़ पर भेरूघाट के पास हुई है. बताया जा रहा है दोनों घटनाएं अलग-अलग है लेकिन दोनों एक ही जगह, एक-दूसरे से कुछ दूरी पर ही हुई है. 

एमएस होटल का फरार मालिक चढ़ा पुलिस के हत्थे

शहर के सरवटे बस स्टैंड के पास स्थित घने इलाके में 31 मार्च को एमएस होटल के ढह जाने के बाद अब होटल के मालिक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुखबिरों की सुचना के अनुसार पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया है, जिसके बाद उस पर धारा  304,308 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

कोलकाता से ढाका के बीच कंटेनर सेवा आज से शुरू

कोलकाता से ढाका तक जाने वाली कंटेनर ट्रेन का ट्रायल आज से शुरु कर दिया गया. वरिष्ठ मंत्रालय ने ये जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों देशों के बीच यात्री रेल पहले से ही चल रही है.लेकिन दोनों देशों के बीच कोई कंटेनर ट्रेन की सेवा पहली बार आरम्भ की जा रही है.

UAE ने भारतीयों के लिए वर्क वीजा नियम में दी रियायत

संयुक्त अरब अमीरात ने कामकाजी वीजा के लिए अच्छे आचरण के प्रमाणपत्र की अनिवार्यता को फिलहाल खत्म कर दिया है. इससे उन हजारों भारतीय कामगारों को लाभ हो सकता है, जो हर साल वहां जाते हैं. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) मानव संसाधन मंत्रालय ने रविवार को एलान किया कि कार्य वीजा के लिए अच्छे आचरण के प्रमाणपत्र की अनिवार्यता को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. 

34 साल बाद न्यूज़ीलैंड ने जीती टेस्ट सीरीज़

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरा और आखिरी टेस्ट बेहद रोमांचक रहा. इंग्लैंड की टीम को आखिरी दिन जीत के लिए 10 विकेट की दरकार थी और उसने एक वक्त पर न्यूजीलैंड के 135 रनों पर 5 विकेट भी गिरा दिए थे लेकिन इसके बावजूद वो जीत हासिल नहीं कर सकी. न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने 83, ग्रान्होम ने 45 और ईश सोढ़ी ने नाबाद 56 रन बनाए और अपनी टीम को हार से बचा लिया. ये टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज पर भी 1-0 से कब्जा कर लिया.

जॉन अब्राहम की परमाणु फिर विवादों में

पुरानी बात हो गई बसपा से दुश्मनी- अखिलेश यादव

अब सरकारी अफसरों के लैंडलाइन पर नहीं मिलेगी ISD कॉल की सुविधा

लालू के करीबी को सीबीआई कोर्ट का नोटिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -