+

आज भारतीय खिलाड़ी और पाकिस्तान के खिलाडि़यों के बीच होगी जंग

Feb 27 2016 08:21 AM
आज भारतीय खिलाड़ी और पाकिस्तान के खिलाडि़यों के बीच होगी जंग

मीरपुरः भारत और पाकिस्तान का अंतिम मुकाबला 21 मार्च 2014 में देखने को मिला था। इसके बाद से भारत और पाकिस्तान का मुकबला नही हुआ था। हालांकि मुकाबले में पाकिस्तान को हार का समाना करना पड़ा था। तब से लेकर आज तक लोग भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने का इंतजार कर रहे थें। लेकिन यह इंतजार आज खत्म हो जायेगा जी हाॅ एक बार फिर भारत और पाकिस्तान एशिया कप में एक दूसरे के विरोध में देखने को मिलेगें इसके अलावा कुछ लोग भारत और पाकिस्तान के मैच को राजनीति के पक्ष से मानते है। इतना ही नही कई लोग का मानना है, कि राजनीति पर भी इस मैच की जीत हार का काफी असर पड़ता है।

आज हम भारत और पाकिस्तान के कुछ ऐसे खिलाडि़यों के बारे में बताने जारे है जो हमेशा एक दूसरे से बढ़चढ कर पेश होने की कोशिश करते आये है। या फिर हम कह सकते है। एक दूसरे को अच्छा प्रदर्शन नही करने देते है। ऐस ही कुछ खिलाड़ी भारत टीम के है और कुछ पाकिस्तान टीम के जिनकी जानकारी नीचे दी जा रही है।

विराट कोहली- शहिद अफरीदी
विराट कोहली आज लगातार मैच के सभी प्रारूपो में बढ रहे है। या जिस तरह विराट फार्म में चल रहे है। उसे रोकने के लिए अफरीदी अपनी गेंजबाजी से जरूर कुछ करेगें और वही बल्लेबाज के मामले में तो अफरीदी का नाम काफी मशहूर है। अफरीदी पाकिस्तान के ऐसे खिलाड़ी है जो मैच को कभी अपने पक्ष में कर सकते है।

आशीष नेहरा- मोहम्मद हफीज
भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा की हम क्या मिसाइल दे, जिस तरह से इतनी उम्र में वह गेंजबाजी कर विरोधी टीम के बल्लेबाजो को परेशानी में डालते है। वाकई में तारीफ योग्य है। आपको बता दे कि पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के बल्ले का जब मुंह खुलता है तो उसे बंद करना भारतीय खिलाडियों के लिए एक बड़ी  परेशानी बन जाती है। ऐसे मौके पर देखना है कि इस बार आशीष नेहरा क्या करते है।

आर. अश्विन-उमर अकमल
भारतीय स्पिनर्स आर.अश्विन एक मात्र ऐसे बाॅलर है जो अपनी गेंदबाजी से रन की गति पर अंकुश लगाने मे मशहूर है। लेकिन आपकों बता दे उन्हे भी बाॅलर अकमल टक्कर से देनी होगी। देखना है कि दोनो में से किस का पलवा भारी होगा।

युवराज- शोएब मलिक
युवराज को पाकिस्तान के खिलाफ पहले से ही अनुभव रहा है इसलिए उन्हे इस मैच में मौके दिया जा रहा है। लेकिन युवराज की बल्लेबाजी कोई खास नही चल पा रही है। तो अच्छा होगा युवराज अपनी गेंदबाजी से कुछ करे। लेकिन यदि वह गेंदबाजी सभालते है तो युवराज को गेंदबाजी से टक्कर देने के लिए शोएब मलिक भी होगें।