बेबी एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज हो जाएँगी पूरे 29 साल की
बेबी एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज हो जाएँगी पूरे 29 साल की
Share:

तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को दिल्ली के एक जाट फैमिली में  हुआ था. तापसी पन्नू के पिता का नाम दिल्मोहन सिंह पन्नू तथा माता का नाम निर्मलजीत पन्नू है. उनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम शगुन पन्नू है. तापसी अपनी बहन को भी फिल्म इंडस्ट्री में लाने की सोच रही है. तापसी ने “माता जी कौर पब्लिक स्कूल”, अशोक विहार, दिल्ली से अपनी पढाई पूरी की. उन्होंने “ गुरु तेघ बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी”, न्यू दिल्ली से कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग किया .

तापसी पन्नू एक भारतीय मॉडल और एक्ट्रेस है, जो मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करती है. उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. तापसी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले एक सॉफ्टवेर प्रोफेशनल तथा मॉडलिंग  का काम करती थी. तापसी पन्नू ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में के.राघवन की फिल्म झुम्मान्दी नादाम  से की थी. इसके बाद तापसी ने तमिल फिल्मों में कदम रखा. उनकी पहली तमिल फिल्म अब्दुकलाम (2011) थी. इस फिल्म में उन्होंने एक एंग्लो-इंडियन लड़की का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने लगातार बहुत सारी हिट फिल्में की.

तापसी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत साल 2010 में तेलगु फिल्म राघवेन्द्र राव निर्देशित फिल्म झूमंडी नादम से की थी। तापसी की दूसरी फिल्म तमिल डेब्यू थी, आदुकलम इस फिल्म में उनके अपोजिट धनुष नजर आये थे।  फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। इस फिल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में 6 नेशनल अवार्ड अपने नाम किये थे। तापसी ने अपना साल 2013 में बॉलीवुड डेब्यू फिल्म चश्मेबद्दूर से किया था।  हालंकि इस फिल में वह कॉलेज बबली गर्ल के किरदार में नज़र आई थी।  वंही दूसरी बॉलीवुड फिल्म में तापसी एक बहुत तेज तर्रार आईबी के एजेंट में रूप में नजर आयीं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -