IPL-8 : जीत के साथ शीर्ष पर आना चाहेगी राजस्थान

May 07 2015 11:12 AM
IPL-8 : जीत के साथ शीर्ष पर आना चाहेगी राजस्थान

शानदार शुरुआत के बाद बीच में लड़खड़ा कर फिर जीत की ओर लौट चुके राजस्थान रॉयल्स गुरुवार को जब आईपीएल-8 के 41वें मुकाबले में ब्रेबार्न स्टेडियम में सनराजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत का क्रम जारी रखने की होगी। रॉयल्स ने इस संस्करण में 11 मैचों में छह जीत हासिल की है और अंकतालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। यह मैच जितने पर राजस्थान अंकतालिका में पहले स्थान पर आ जाएगा।

वहीं सनराइजर्स के नौ मैचों में आठ अंक हैं और टीम सातवें पायदान पर है। दोनों टीमें इस संस्करण में पूर्व में 16 अप्रैल को भिड़ी थीं, जिसमें रॉयल्स अव्वल साबित हुए। रॉयल्स को अपने स्टार बल्लेबाज रहाणे से इस मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। रहाणे आईपीएल के मौजूदा संस्करण में शानदार लय में हैं और अब तक कुल 430 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं।

उन्हें सलामी बल्लेबाज और कप्तान शेन वाटसन सहित संजू सैमसन, करुण नायर और स्टीवन स्मिथ का भी भरपूर साथ मिला है और इस वजह से टीम बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करती आई है। गेंदबाजी में भी टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, जेम्स फॉल्कनर ने अहम भूमिका निभाई है।

दूसरी ओर, सनराइजर्स अपने कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन पर बहुत हद तक निर्भर रहे हैं। मध्यक्रम में नमन ओझा, मोएसिस हेनरिक्स, इयान मोर्गन बहुत प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। गेंदबाजी में भी सनराइजर्स के पास डेल स्टेन, ट्रेंट बाउल्ट, प्रवीण कुमार और स्पिनर कर्ण शर्मा जैसे गेंदबाज हैं लेकिन इनका प्रदर्शन भी उच्च स्तर का नहीं रहा है। मौजूदा सत्र में रॉयल्स ने पिछले छह मुकाबलों में चार जबकि सनराइजर्स दो जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं।