आज मेस्सी और एम्बाप्पे की टीम के बीच होगा घमासान मुकाबला
आज मेस्सी और एम्बाप्पे की टीम के बीच होगा घमासान मुकाबला
Share:

FIFA  वर्ल्ड कप अपने अंजाम तक पहुंचने वाला है। आज फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियंस फ्रांस का सामना 2 बार की विजेता अर्जेंटीना से कतर के लुसैल स्टेडियम से होने वाला है। फ्रांस को जिताने का जिम्मा स्टार स्ट्राइकर कीलियन एम्बाप्पे और ओलिवर जिरूड जैसे खिलाड़ियों के कंधों पर होगा। वहीं, अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी फाइनल मैच को जीतकर वर्ल्ड कप से खिताबी जीत के साथ विदाई लेना चाह रहे है। 

अर्जेंटीना और फ्रांस रविवार को फाइनल में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए एक-दूसरे से भिड़ने वाले है। यह फाइनल कई रूपों से भावनात्मक रहेगा क्योंकि मेसी का यह आखिरी वर्ल्ड कप मैच होगा। मेसी कई वर्षों से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का अपना सपना संजोए हैं और इस बार उनके पास इस ट्रॉफी को पाने का यह आखिरी अवसर है। खिताबी मुकाबला भारतीय समयानुसार रात साढ़े 8 बजे शुरू होने वाला है।

 

मेसी के सामने मौजूदा चैंपियन और मजबूत टीम फ्रांस है जिसे हराना उनके लिए आसान नहीं रहेगा। फ्रांस निरंतर दूसरा वर्ल्ड कप जीतने के लिए हर संभव प्रयास करेगा तो अर्जेंटीना की टीम भी कोई कसर नहीं छोड़ने वाली है। दोनों टीमें दो-दो बार यह ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली है। अर्जेंटीना ने 1978 और 1986, जबकि फ्रांस ने 1998 और 2018 में यह खिताब भी अपने नाम कर लाया है। अर्जेंटीना के पास 36 वर्ष के उपरांत पहली बार विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करने का मौका है। वहीं, फ्रांस लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से एक कदम दूर है। 

आम घरों से उठाकर स्टार बन गए ये दो प्लेयर

क्रोएशिया ने मोरक्को को दी करारी मात

भारत ने जीता T20 वर्ल्ड कप, नेत्रहीन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 120 रनों से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -