आज किसानों को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार
आज किसानों को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार
Share:

रांची: आज मतलब 3 मार्च 2022 को हेमंत सोरेन की सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट पेश करेगी. इस बजट को लेकर जनता को आशा है कि इस बार निर्धन एवं छोटे किसानों को बहुत लाभ प्राप्त होगा. अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये बजट विशेष रूप से भी निर्धन एवं छोटे किसानों पर केंद्रित होगा. ऐसे में निर्धनों एवं किसानों को बड़ी राहत प्राप्त होने की उम्मीद है.

वही जनता को आशा है कि हेमंत सरकार इस बार शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर जोर देगी. इसके अतिरिक्त प्रदेश में बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार को किसी बड़ी योजना की घोषणा भी कर सकती है. सरकार का भी प्रयास है कि इस बार बजट में प्रत्येक श्रेणी की जनता को राहत प्राप्त हो. 

वही हेमंत सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों, स्वास्थ्य उपकेंद्रो, स्कूलों-कॉलेजों को लेकर भी कई घोषणा कर सकती हैं. इसके अतिरिक्त गांवों में सड़क निर्माण के लिए ऐलान किए जा सकते हैं. इसके अतिरिक्त सरकारी स्कूलों के रीनोवेशन के लिए प्रावधान किया जा सकता है. बीते वर्ष बजट में 5 लाख किसानों को 50 हजार रुपये तक की कर्ज माफी दी गई थी. ऐसे में अन्नदाताओं को आशा है कि इस बार भी सरकार कुछ इसी प्रकार का निर्णय ले सकती है. जिसमे वो इस बार एक लाख तक कर्ज को माफ़ कर सकती हैं.

पीएम मोदी ने कंपनियों को ईको फ्रेंडली बनने का एलान किया

दर्दनाक वीडियो: कीव में फंसे भारतीय परिवार ने रो-रोकर मांगी मदद, कहा- 'बेटे को तेज बुखार है'

VIDEO! लाइव शो में शिल्पा शेट्टी ने मारी इस फेमस डायरेक्टर को लात, उड़े सबके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -