सूरज के तीखे तेवरों से लोग परेशान, पारा पहुंचा 46 के पार
सूरज के तीखे तेवरों से लोग परेशान, पारा पहुंचा 46 के पार
Share:

रायगढ़ : सूरज के तीखे तेवर दिनोदिन बढ़ते ही जा रहे है. इससे लोग परेशान होने लगे हैं. मई की गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. लगातार तापमान में वृद्धि हो रही है. सोमवार को सुबह 10 बजे तापमान 42 डिग्री था, जो दोपहर होते 46 के पार हो गया .

उल्लेखनीय है कि मौसम वैज्ञानिकों ने अगले कुछ दिनों में तापमान और बढ़ने की आशंका जाहिर की है . इसलिए नागरिकों को और प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ेगा.हालाँकि बीते शुक्रवार को शहर में अब तक की सबसे तेज गर्मी महसूस की गई. लेकिन सोमवार को तापमान 46 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया. लेकिन लोगों को 48 डिग्री गर्मी का एहसास हुआ. सुबह से ही तेज धूप रही और लोगों के पसीने  छूटने लगे.शाम ढलने के बाद भी उमस लोगों को सताती रही. गर्मी में कूलर ही राहत का जरिया बने हुए हैं. गर्मी बढ़ने से शहर में शीतल पेय पदार्थों की बिक्री बढ़ गई है.

बता दें कि गर्मी का आलम यह था कि सुबह 10 बजे के बाद से ही बाहर निकलने से पहले गमछा और चश्मे के बगैर निकलना सम्भव नहीं था . दोपहर 12 बजे के बाद मानों सूर्य की किरणें आग उगलने लगी. एक बजे के बाद पारा 46 डिग्री के पार पहुंच गया. मौसम के जानकारों का कहना है कि शहर के भीतर रिकार्ड तापमान से लगभग दो डिग्री अधिक गर्मी रहती है. दरअसल यह वास्तविक अनुभव होने वाले तापमान के कारण होता है.वाहनों के धुएं, बिल्डिंग और डामर वाली सड़क से निकलने वाली गर्मी के कारण वातावरण रिकार्ड तापमान से कम से कम दो डिग्री अधिक ही गर्म रहता है.

यह भी देखें

इनके इस्तेमाल से गायब हो जाएंगी घमौरियां

साली के इश्क में पागल युवक ने अपनी पत्नी और सास ससुर सहित 5 लोगो की हत्या की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -