शेयर बाजार : पहला दिन रहा मजबूती भरा
शेयर बाजार : पहला दिन रहा मजबूती भरा
Share:

मुंबई : शेयर मार्केट में कभी गिरावट तो कभी मजबूती देखने को मिलती है. बात करें आज के बारे में तो आपको बता दे कि कारोबारी सप्ताह के पहले दिवस यानी सोमवार को शुरुआत में बाजार में मजबूती का दौर देखने को मिला था तो वहीँ इसे अब बढ़त के साथ ही बंद होते हुए देखा गया है. आपको इस मामले में जानकारी देते हुए यह बता दे कि आज कारोबारी सत्र के अंत में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में 50 अंको की मजबूती देखने को मिली है और इसके साथ ही यह 24,486 पर आकर बंद हुआ है.

जबकि निफ्टी के बारे में बात करें तो यह 14 अंकों की मजबूती के साथ 7,436 पर बंद होते हुए देखा गया है. मार्केट के बारे में अधिक जानकारी देते हुए आपको बता दे कि जहाँ एक तरफ बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह जहाँ 105.31 अंकों की बढ़त के साथ 24,540.97 पर खुलते हुए देखा गया वहीं यह 50 अंकों की मजबूती के साथ 24,486 पर बंद होते हुए देखा गया है.

वहीँ दूसरी तरफ बात करें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ़्टी की तो आपको बता दे कि जहाँ सुबह इसे 46.30 अंकों की बढ़त के साथ 7,468.75 पर खुलते देखा गया है वहीँ यह 14 अंकों की मजबूती के साथ 7,436 पर बंद होते हुए देखा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -