आज बालासाहेब विखे पाटिल की आत्मकथा का विमोचन करेंगे पीएम मोदी
आज बालासाहेब विखे पाटिल की आत्मकथा का विमोचन करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पूर्व केंद्रीय मंत्री बालासाहेब विखे पाटिल (Balasaheb Vikhe Patil) की आत्मकथा का विमोचन करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा इस पुस्तक का विमोचन दोपहर 11 बजे किया जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ‘प्रवर रूरल एजुकेशन सोसाइटी’ का नाम बदलकर 'लोकनेता डॉ बालासाहेब विखे पाटिल प्रवर रूरल एजुकेशन सोसाइटी' रखेंगे.

उल्लेखनीय है कि पाटिल कई दफा लोकसभा के सदस्य रहे और 2016 में 84 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा कि पाटिल की आत्मकथा का नाम 'देह वीचवा करणी' (अपना जीवन किसी नेक काम के लिए समर्पित करना) है और यह उनकी आत्मकथा के लिए सबसे सही शीर्षक है क्योंकि उन्होंने अपना पूरा जीवन कृषि और सहकारिता समेत कई क्षेत्रों में अपने अनोखे कार्य के जरिए समाज के हित के लिए समर्पित कर दिया.

आपको बता दें कि ‘प्रवर रूरल एजुकेशन सोसाइटी’ की स्थापना 1964 में अहमदनगर जिले के लोनी में हुई थी. इसका उद्देश्य ग्रामीण जनता को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करना और बालिकाओं को सशक्त बनाना था. यह संस्था विद्यार्थियों के शैक्षिक, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विकास के मुख्य मिशन के साथ कार्य कर रहा है.

आज है अंतर्राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण दिवस, जानिए इतिहास

रॉयल कपल ने अपने बच्चे ' आर्ची ' की परवरिश को लेकर कही ये बात

Future Price: सोने-चांदी के भाव में फिर आया उछाल, जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -