आज वाराणसी को 5200 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, शुरू करेंगे 64,000 करोड़ की स्वस्थ भारत योजना
आज वाराणसी को 5200 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, शुरू करेंगे 64,000 करोड़ की स्वस्थ भारत योजना
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव पास आते ही पीएम नरेंद्र मोदी के यूपी दौरे आरंभ हो गए हैं. आज पीएम मोदी सिद्धार्थनगर और वाराणसी आने वाले हैं. यहां वो कई परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे और पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे. जानकारी के मुताबिक, सुबह 9:40 बजे पीएम मोदी गोरखपुर हवाई अड्डे पहुंच चुके हैं. 

सिद्धार्थनगर के BSA ग्राउंड में पीएम मोदी 10:30 से 11:30 बजे तक राज्य के 9 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे, इसी के साथ वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यहां कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी गोरखपुर से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए 5,200 करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे. इसे के साथ पीएम मोदी, वाराणसी से 64,180 करोड़ रुपए की देशव्यापी योजना ‘आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत’ की भी शुरुआत करेंगे. 

इन परियोजनाओं का फायदा केवल काशीवासियों को ही नहीं मिलेगा, बल्कि इससे देश के उद्योग को भी गति मिलेगी. काशी के पर्यटन उद्योग को भी नई रफ़्तार मिलेगी, जिससे लोगों का जीवन भी सरल और सुगम होगा. पीएम मोदी दोपहर बाद रिंग रोड ओवर ब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में जनसभा कर कई प्रोजक्ट्स का शुभारंभ करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स में सबसे बड़ी परियोजना वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग और रिंगरोड फेज-2 पैकेज -1 राजातालाब से वाजिदपुर (हरहुआ), स्मार्ट सिटी से घाटों के पुनर्विकास, लाइटिंग, सर्किट हाउस व टाउन हाल पार्किंग और VDA व तालाबों का सुंदरीकरण कार्य शामिल है.

'जब तक पाकिस्तान से बातचीत नहीं, तब तक जम्मू-कश्मीर में शांति नहीं' - फ़ारूक़ अब्दुल्ला

Video: केजरीवाल की नानी ने कहा- 'बेटा चुनाव आ रहे हैं, अयोध्या जाकर राम जी के दर्शन कर आ'

अब नहीं तोड़े जाएंगे सार्वजनिक स्थल पर मौजूद धर्मस्थल.., इस राज्य में लागू हुआ कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -