दिल्ली में आज पिंक लाइन मेट्रो की सौगात

Mar 14 2018 03:19 PM
दिल्ली में आज पिंक लाइन मेट्रो की सौगात

दिल्ली में लोगों को बढ़ते ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए आज मेट्रो की एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दोपहर 4 बजे इस मेट्रो की पिंक लाइन को हरी झंडी दे देंगे. करीब २१ किमी लम्बी इस पिंक लाइन पर दिल्ली विश्व विद्यालय के उत्तर और दक्षिण कैम्पस को जोड़ेगी. मजलिस पार्क से दक्षिण कैम्पस के दुर्गाबाई देशमुख तक इस लाइन पर मेट्रो को दूरी तय करने में लगभग करीब 40 मिनट का वक़्त लगेगा. इस पिंक लाइन पर 12 स्टेशन होंगे.

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 21.56 किमी लम्बी इस मेट्रो लाइन के चलने के साथ दिल्ली मेट्रो का परिचालन  नेटवर्क करीब २५२ किमी तक फ़ैल जायेगा. इस मार्ग पर मेट्रो की यात्री सेवा शाम छह बजे के बाद शुरू होगी. दोनों ही स्टेशन मजलिस पार्क और दुर्गाबाई देशमुख दक्षिण कैंपस से एक ही वक्त पर मेट्रो रवाना होंगी.

अधिकारी ने कहा की यह मेट्रो लाइन खासकर छात्रों के लिए बड़ी रहत लेकर आयी है जिन्हें उत्तर कैम्पस के सड़क के माध्यम से यात्रा करनी पड़ती थी या फिर धौला कुआं तक एयरपोर्ट लाइन कि मेट्रो लेने और फिर आगे की यात्रा सड़क के करनी पड़ती थी. टिप्पणिया दिल्ली विश्व विश्वविद्यालय के उत्तर कैंपस इलाके में पहले से ही एक मेट्रो स्टेशन है विश्वविद्यालय जो यैलो लाइन पर पड़ता है. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय स्टेशन से दुर्गाबाई देशमुख दक्षिण कैंपस स्टेशन तक की टिकट 50 रुपये की होगी और मजलिस पार्क स्टेशन से साउथ कैंपस स्टेशन तक का टिकट 40 रुपये होगा.

LIVE: गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018 / रुझान... गोरखपुर में बीजेपी 11500 वोटों से आगे, फूलपुर में सपा को मिली बढ़त

गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018 लाइव : ईवीएम बंद होने पर भड़के सपा सांसद

LIVE: गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018 / रुझान... फूलपुर में सपा, तो गोरखपुर में BJP आगे, अररिया में कांटे की टक्कर

 

?