आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोलियम कंपनियों ने एक बार फिर से हमेशा की तरह आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। जी हाँ और आज एक बार फिर से कई गुरूवार के जैसे इस बार का गुरुवार भी राहतभरा है। जी दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि आज पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 51वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके अलावा हम आप सभी को बता दें कि आज सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है। पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार एक जैसे बने रहने के चलते लोगों में भी उत्साह बना हुआ है। इसी के साथ हम आप सभी को यह भी बता दें कि अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है।

जी दरअसल इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। इसी के साथ बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं। वहीं रुपया मजबूत होगा तो कच्चे तेल का आयात सस्ता होगा। आप सभी को यह भी बता दें डॉलर एक रुपया महंगा होने से तेल कंपनियों पर 8 हजार करोड़ रुपये का बोझ पड़ता है।

आपको बता दें कि मई के महीने में सीएनजी की कीमत में इजाफा हुआ था और उस समय पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के बाद माना जा रहा था कि अब सीएनजी की कीमतें नहीं बढ़ेंगी। वहीं सोमवार को लोग वाहनों में सीएनजी भराने पहुंचे तो पता चला कि दो रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हो चुका है। इसी के साथ जानकारों का कहना है कि यूक्रेन पर रूस के हमले का समय जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है, उसी तरह सीएनजी की कीमतों में भी इजाफा होता जा रहा है।

टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज़, एशिया कप से पहले फिट हो सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज़

'अरे काहे नाराज है रे, अकेले है इसलिए', नंदी को दुलराते हुए दिखा CM योगी का अनोखा अंदाज, देंखे VIDEO

मुलायम से मिलने पहुंचे राजभर, इधर बेटे अरुण ने अखिलेश पर साधा निशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -