बढ़ते CNG के दामों के बीच आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

भारत में वाहन ईंधन पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि पर बीते 1 महीने से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। जी हाँ, वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय बाजार में आज (मंगलवार), 17 मई 2022 को भी पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। जी हाँ, इसी के साथ आपको पता हो देश भर में 07 अप्रैल से वाहन ईंधन पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं। जी हाँ, दूसरी तरफ भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के नए अपडेट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है, जबकि मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपये लीटर बिक रहा है।

इसी के साथ दिल्ली में डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर व मुंबई में 104.77 रुपये प्रति लीटर पर टिका है। वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 115.12 रुपये में बिक रहा है, जबकि डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ चेन्नई में 110.85 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल व 100.94 रुपये प्रति लीटर की दर से डीजल की बिक्री हो रही है। आपको बता दें कि देश के ज्यादातर प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है।
 
इसके अलावा यह भी जानकारी दे दें कि प्रदेश स्तर पर वाहन ईंधन पर लगने वाले वैट (VAT) की भिन्न-भिन्न दरों के कारण शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अलग होती है। वैसे तो पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

एक-दूजे से प्यार कर बैठीं दो बहने, घर से भागकर मंदिर में रचाई शादी

घर के कामों में हाथ नहीं बंटाता था पति, चिढ़ी पत्नी ने मारा और बॉडी काटकर...

सटीक निशाने के साथ गोबर के उपलों को दीवार पर फेंकती महिला का वीडियो वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -