जल्द कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के भाव!, जानिए क्या है आज के दाम?

Jul 22 2021 08:40 AM
जल्द कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के भाव!, जानिए क्या है आज के दाम?

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं। इन बढ़ती कीमतों के कारण ज्यादातर राज्यों में पेट्रोल के भाव 100 रुपये लीटर के आंकड़े के पार जा चुके हैं। इसी के साथ बात करें डीजल की तो यह कई जगह पर 100 रुपये के पार बिक रहा है। लेकिन सबसे बड़ी और राहत की बात ये है कि पिछले 5 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं। आज यानी गुरुवार को लगातार 5वें दिन पेट्रोल डीजल कीमतों में कोई फेरबदल नहीं हुआ। आपको बता दें कि आज (गुरुवार) पेट्रोल-डीजल के रेट में बढ़ोतरी या गिरावट देखने को नहीं मिली जिसके कारण देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल का रेट 89.87 रुपये प्रति लीटर पर है।

अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या पेट्रोल-डीजल के भाव कम होंगे? आप सभी को बता दें कि मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीँ चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, भोपाल और पटना में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुकी हैं। इस समय ईंधन की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशानी में है।

लोग लगातार इसके लिए आवाज उठा रहे हैं। अब अगर केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी में कुछ कटौती करती है तो आम लोगों राहत मिलने के आसार हैं। लेकिन, इस समय तो ऐसा होता दिख नहीं रहा है। एक मशहूर न्यूज़ चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, यदि सरकार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी करती है तो इससे सिर्फ 0.2% ही महंगाई कम होगी। केवल यही नहीं बल्कि चैनल के सूत्रों का यह भी कहना है कि सरकार की फिलहाल पेट्रोल और डीजल पर टैक्स घटाने की कोई इच्छा नहीं है।

क्या लिखा है आज आपकी किस्मत में, यहाँ जान लीजिये अपना राशिफल

मदुरै मीनाक्षी मंदिर में पार्वती के लिए बनाया जाएगा मिट्टी का फ्लोर

बड़ी खबर! सनी देओल ला रहे है ऐसी फिल्म जो तोड़ देगी सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' के रिकॉर्ड