जारी हुईं पेट्रोल-डीजल की नयी कीमतें, जानिए अपने शहर के दाम

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों आज यानि शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। आपको बता दें कि घरेलू बाजार में आज यानी 21 अगस्त को पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन के दाम स्थिर हैं। जी दरअसल बीते तीन दिनों से डीजल के भाव में कटौती नजर आ रही है। वहीं, बात करें पेट्रोल के दाम की तो यह लगातार एक महीने से स्थिर बने हुए हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 89.27 रुपये प्रति लीटर है।

इसके अलावा मुंबई में डीजल 96.84 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि लगातार तीन दिन हुई डीजल के दामों में कटौती के बाद आज दाम स्थिर हैं। इसी के साथ ही पेट्रोल की कीमतें 18 जुलाई से स्थिर हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन अपडेट किए जाते हैं, ऐसे में आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं।

आपको हम यह भी बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है। वहीं ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। आपको बता दें कि हर दिन सुबह के समय इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां विभिन्न शहरों के पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।

भारत के लिए आतिफ असलम ने कही यह बात, सुनकर चौंक जाएंगे आप

दिल्ली में हुई झमाझम बारिश, जलभराव से डीटीसी बस भी खराब

आज है श्री शिव परित्रारोपण, जानिए आज का पंचांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -