पटियाला हाउस कोर्ट में मारपीट के मामले में SC में आज सुनवाई
पटियाला हाउस कोर्ट में मारपीट के मामले में SC में आज सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार और बुधवार को पत्रकारों और छात्रों के साथ मारपीट को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट (SC) सुनवाई करेगा. दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार और कोर्ट का पैनल अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेंगे. यह मामला वकील प्रशांत भूषण ने SC में तब उठाया था जब पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों ने बुधवार को भी मारपीट की थी. इस पर SC ने 6 वकीलों का एक पैनल पटियाला हाउस कोर्ट भेजा था, जो आज दोपहर 2 बजे अपनी रिपोर्ट को सौंपेगा.

पटियाला हाउस कोर्ट में कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान जो हुआ.SC इसको लेकर भी नाराजगी जाहिर की. अदालत ने इसे लेकर एक पैनल भी अदालत में भेजा. पैनल की बात सुनने के बाद SC ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि क्या वह दिल्ली की सुरक्षा करने में समर्थ हैं?

वहीँ पटियाला हाउस कोर्ट में पत्रकारों, JNU के छात्रों और शिक्षकों से 15 जनवरी को हुए मारपीट के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की ओर से समन किए गए 3 वकीलों में से बुधवार को कोई भी पेश नहीं हुआ. इन वकीलों में एक की पहचान विक्रम सिंह चौहान के रूप में हुई है, हालाँकि पुलिस ने अभी तक बाकी 2 वकीलों के नामों का खुलासा नहीं किया है.

इससे पहले दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा था कि अगर ये लोग पेश नहीं होते हैं तो इनके खिलाफ वह कोर्ट से वारंट जारी करवाएंगे. बस्सी ने भी बताया कि वकील विक्रम सिंह चौहान फरार हैं. उन्होंने बताया कि विधायक ओपी शर्मा को भी समन भेजा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -