कोलकाता में  संघ की रैली आज, हाईकोर्ट ने दी अनुमति
कोलकाता में संघ की रैली आज, हाईकोर्ट ने दी अनुमति
Share:

कोलकाता : कोलकाता हाईकोर्ट के हस्तक्षेप से आखिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को कोलकाता में रैली की अनुमति मिल गई. बता दें कि आज 14 जनवरी को आरएसएस ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली करना चाहता था, लेकिन कोलकाता पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी थी. इसके खिलाफ आरएसएस ने कोलकाता हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. कोर्ट से अनुमति मिलने पर रैली के बाद यहां होने वाली सभा को संघ प्रमुख मोहन भागवत संबोधित करेंगे.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को आरएसएस की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के जस्टिस जयमाल्य बागची ने सभा की मंजूरी देते हुए आरएसएस के सामने कुछ शर्तें रखी हैं. इसमें कहा गया है आयोजन सचिव को अदालत के सामने हलफनामा दायर करना पड़ेगा कि कोई भी व्यक्ति बिना किसी उचित पंजीकरण और पहचान पत्र के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो. साथ ही चार हजार से अधिक की भीड़ न हो यह सुनिश्चित करने को भी कहा गया. संघ प्रमुख भागवत की सभा ब्रिगेड परेड ग्राउंड में शनिवार को दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक होगी. यहां आपको कोलकाता हाई कोर्ट के दूसरे पहलू से भी अवगत करा दें.

दरअसल हुआ यूँ कि हाईकोर्ट ने पुलिस आयुक्त को आरएसएस की सभा के बारे में फैसला लेने को कहा था. शुक्रवार को सुनवाई के दौरान देखा कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) ने आरएसएस के आवेदन पर फैसला किया और सभा की अनुमति नहीं दी है. यह जानकर न्यायाधीश बागची नाराज हो गए और उन्होंने स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालत के फैसले पर अमल नहीं करने पर पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया.

टाटा ने की भागवत से मुलाकात

RSS मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -