IPL-8 : सुपरकिंग्स से भिड़ेगी आज नाइट राइडर्स

Apr 28 2015 11:40 AM
IPL-8 : सुपरकिंग्स से भिड़ेगी आज नाइट राइडर्स

मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में अब तक का संभवत: अपना सबसे कठिन मुकाबला मंगलवार को एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलेगा। सुपरकिंग्स ने अब तक खेले छह मुकाबलों में पांच में जीत दर्ज की है। उसे एकमात्र हार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अहमदाबाद में झेलनी पड़ी। रॉयल्स ने इस मैच में सुपरकिंग्स को आठ विकेट से हराया।

सुपरकिंग्स अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन के खिलाफ 97 रनों की बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रहा था। सुपरकिंग्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर केवल 95 रन बना सका।

सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम और ड्वायन स्मिथ कई मौकों पर टीम को बेहतर शुरुआत देने में कामयाब रहे हैं। इसके बाद सुरेश रैना, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और फाफ दू प्लेसिस ऐसे बल्लेबाज हैं जो मध्यक्रम में बड़ी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। टीम के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। खासकर अनुभवी आशीष नेहरा शानदार लय में हैं।

दूसरी ओर, नाइटराइडर्स की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनका पिछला मैच जरूर वर्षा के कारण रद्द करना पड़ा लेकिन इस टीम में रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, गौतम गंभीर, यूसुफ पठान जैसे बड़े नाम मौजूद हैं। टीम के लिए हालांकि अभी सबसे बड़ी चिंता का विषय दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर उठा सवाल है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम प्रबंधन उन्हें इस मैच के लिए अंतिम-11 में शामिल करता है या नहीं। अगर नरेन बाहर होते हैं तो उनकी जगह के. सी. करियप्पा को मौका दिया जा सकता है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी उमेश यादव और मोर्ने मोकर्ल पर होगी।

?