आज है महाभारत के अश्वत्थामा का जन्मदिन
आज है महाभारत के अश्वत्थामा का जन्मदिन
Share:

बी आर चोपड़ा की महाभारत से कई सितारों ने अपना डेब्यू किया था. फिर चाहे वो राज बब्बर हों या हों वर्षा उसगांवकर. सभी ने इस सीरियल के जरिए अपने करियर में खूब नाम कमाया था. परन्तु  एक ऐसा भी कलाकार है जिसने इस सीरियल में काम भी किया, बड़ा किरदार भी निभाया और तो और फिल्मों मे भी दिखे, परन्तु फिर भी वो पहचान नहीं मिली जो मिलनी चाहिए थी. वहीं हम बात कर रहे हैं प्रदीप रावत की जो बी आर चोपड़ा की महाभारत में अश्वत्थामा बने थे.  आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रदीप रावत ने महाभारत में द्रोणाचार्य के पु्त्र अश्वत्थामा का रोल प्ले किया था. 
बता दें कि आज प्रदीप रावत अपना जन्मदिन मना रहे है. सीरियल में उनका काम इतना बेहतरीन था कि हर किसी ने उनकी खूब तारीफ की थी.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अश्वत्थामा के माथे पर एक मणि‍ लगी होती थी. लेकिन अश्वथामा ने बड़े पाप को अंजाम देते हुए पांडवों के सभी बच्चों को मार दिया था. 

वहीं जिसके बाद खुद श्री कृष्ण ने सजा के रूप में अश्वत्थामा की मणि‍ बाहर निकाल दी थी और उसे श्राप दिया था कि उसकी आत्मा इस संसार में हमेशा भटकती रहेगी| इसलिए महाभारत की कहानी जब भी सुनाई जाती है, अश्वत्थामा के बिना वो पूरी नहीं हो सकती. इस किरदार को प्रदीप रावत ने छोटे पर्दे पर जीवित कर दिया था. इस बेहतरीन अभिनय के बाद प्रदीप रावत ने साउथ से लेकर बॉलीवुड तक कई फिल्मों में काम किया.प्रदीप रावत को साल 2008 में आई फिल्म गजनी से जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी. उस फिल्म में वैसे तो आमिर खान हीरो थे लेकिन मेन विलेन के रूप में प्रदीप रावत नजर आए थे. फिल्म में वो गजनी बने थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उनके किरदार ने हर किसी में खौफ पैदा किया था.फिल्म लगान में भी प्रदीप रावत ने अहम किरदार निभाया था. कहने को फिल्म आमिर खान के कंधों पर टिकी थी, लेकिन इस फिल्म में सहकलाकार के रूप में प्रदीप रावत ने उम्दा काम किया था. वहीं लगान में प्रदीप रावत ने देवा सिंह का किरदार निभाया था. प्रदीप रावत ने साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. उन्होंने साल 2004 में फिल्म Sye के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट विलेन अवॉर्ड जीता था. इसके अलावा उन्होंने उसी फिल्म के लिए 2 और अवॉर्ड अपने नाम किए हैं.

सड़क पर गिरते-गिरते बचीं रिया चक्रवर्ती, पैपराजी पर निकाला अपना गुस्सा

लड़का नहीं बल्कि लड़की के साथ शादी करना चाहती थी रेखा...!

RRR की जीत पर सेलेब्स ने व्यक्त की अपनी ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -