आज है चक्रव्युह की अंजलि पाटिल का जन्मदिन

बॉलीवुड की अंजलि पाटिल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म और सिने अभिनेत्री हैं इन्होने फिल्म "डेल्ही इन अ   डे","चक्रव्युह" और श्री लंका की फिल्म "विद यू विदाउट यू" मे अपने अभिनय के लिए काफी सराहना प्राप्त की।अंजलि को फिल्म "विद यू विदाउट यू" के लिए वर्ष 2012 मे गोवा मे हुये International Film Festival of India मे बेस्ट अभिनेत्री के खिताब से नवाजा गया इसके अलावा 2013 मे अंजलि की तेलगु फिल्म "ना बंगारु टल्ली" को भी अंतर्राष्ट्रीय पुरुस्कार मिला।

अंजलि का जन्म 26 सितंबर 1987 को नासिक मे हुआ इन्होने 14 वर्ष की आयु मे ही निर्णय कर लिया था की उन्हे एक्टिंग मे ही अपना कैरियर बनाना है इस वजह से उनके माता पिता ने अंजलि को पुणे के Center for Performing Arts university मे दाखिला दिला दिया। वर्ष  2007 मे अंजलि ने ड्रामा मे बैचलर डिग्री गोल्ड मेडल के साथ प्राप्त की ये गोल्ड मेडल उन्हे उनकी अभिनय श्रेष्ठता के लिए दिया गया।

अंजलि ने मास्टर डिग्री नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा,दिल्ली से किया यहाँ उन्हे कई अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला नसीरुद्दीन शाह जैसे कलाकारों के साथ भी काम करने का मौका अंजलि को मिला।अंतर्राष्ट्रीय लघु फिल्म "ग्रीन बैंगल्स" मे अंजलि बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया इसके बाद उन्हे सबसे बड़ा ब्रेक प्रकाश झा निर्देशित फिल्म "चक्रव्युह" से मिला। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -