जन्मदिन विशेष : प्रतीक ने हाथ में गुदवाया था अपनी गर्लफ्रेंड का नाम
जन्मदिन विशेष : प्रतीक ने हाथ में गुदवाया था अपनी गर्लफ्रेंड का नाम
Share:

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल और अभिनेता राज बब्बर के बेटे और अभिनेता प्रतीक बब्बर का आज जन्मदिन है. 28 नवम्बर 1986 को मुंबई में जन्मे प्रतीक ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म आमिर खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म जाने तू या जाने ना से की थी. फिल्म में उनका रोल एक सपोर्टिंग एक्टर का था लेकिन इस रोल के लिए उन्होंने कई अवार्ड जीते और कई सारी केटेगरी में नॉमिनेटेड भी हुए थे.

इसके बाद उन्होंने किरण राव की फिल्म धोभी घाट से फिल्म समीक्षकों के मन में गहरी छाप छोड़ी. इसके बाद वे एक दीवाना था, इशक, आरक्षण, और दम मारो दम जैसी फिल्मो में काम कर चुके है. इस समय प्रतीक एक बंगाली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है. वैसे अगर प्रतीक की पर्शनल लाइफ की बात की जाए तो उनकी माँ स्मिता पाटिल का निधन प्रतिक के बचपन में ही हो गया था.

जिसके बाद प्रतीक के पिता राज बब्बर ने अभिनेत्री नादिरा से दूसरी शादी कर ली थी. जिनसे उनके दो बच्चे आर्य बब्बर और जूही बब्बर है. प्रतीक बचपन से ही अपने पिता से दूर रहे. उनकी माँ के निधन के बाद उनका पालन पोषण उनके नाना-नानी ने किया था. प्रतीक अपनी फिल्म एक दीवाना के दौरान अपनी साथी कलाकार एमी जैक्सन के साथ रिलेशनशिप में थे. उन्होंने एमी के नाम का टैटू भी आपने हाथ पर गुदवाया था. लेकिन बाद में दोनों का ब्रेक आप हो गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -