जन्मदिन विशेष : कहाँ गायब हो गयी परदेसी गर्ल महिमा चौधरी

जन्मदिन विशेष : कहाँ गायब हो गयी परदेसी गर्ल महिमा चौधरी

परदेसी गर्ल महिमा चौधरी आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रही है. अपनी खूबसूरत अदा और अभिनय के लिए मशहूर अभिनेत्री महिमा चौधरी का जन्म पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ था. महिमा का जन्म 13 सितंबर वर्ष 1970 को हुआ था. महिमा चौधरी का वास्तविक नाम ऋतु चौधरी है लेकिन महिमा खुद को महिमा चौधरी नाम से कहलाना पसंद करती है. अपनी पहली ही फिल्म परदेस में गंगा के किरदार से उन्होंने सबका दिल जीत लिया, वही तेरे नाम में डांस के जरिए महिमा ने आइटम नंबर करके अपना एक और हुनर दिखा दिया.

महिमा के पिता उत्तर प्रदेश से सम्बन्ध रखते थे जबकि उनकी माँ नेपाल कि ही थी जो दार्जीलिंग में रहती थीं. महिमा ने अपनी पढाई दार्जीलिंग के ही  स्कूल से पूरी की तथा कक्षा बारहवीं लोरेटो कॉंवेट स्कूल से पूरी की. इसके बाद लोरेटो कॉलेज से ही  स्नातक की पढाई पूरी की. कॉलेज में पढाई के दौरान महिमा ने एक सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और जीत भी हासिल की. अपनी कॉलेज की पढाई खत्म करने के बाद वह दिल्ली में रहने लगी.

फिल्म 'परदेस' से पहले महिमा एक विज्ञापन में अभिनेता आमिर के साथ दिखाई दी थी. इस विज्ञापन में सुभाष घई ने महिमा चौधरी को देखा और उन्हें महिमा का अभिनय अच्छा लगा और सुभाष ने अपनी फिल्म में महिमा को साइन कर लिया. महिमा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत सुभाष घई की हिट फिल्म "परदेस" से की जो की वर्ष 1997 में प्रदर्शित की गयी थी. परदेस में उनके अभिनय को सराहा गया और इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला. फिल्म "ध़डकन"  में बेहतरीन अभिनय के लिए महिमा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित किया गया था जो की वर्ष 2000 में प्रदर्शित हुई थी.

महिमा ने वर्ष 2006 में शादी कर ली इसके बाद बाद महिमा फिल्मों से कुछ दूर हो गयी. महिमा ने अपने फ़िल्मी जीवन में लगभग 35 फिल्मों में अभिनय कर चुकी है उनकी कुछ फिल्मो जैसे "दाग द फायर", "कुरूक्षेत्र", "दिल क्या करे", "लज्जा", "दीवाने", "खिलाडी 420, "ओम जय जगदीश", "दिल है तुम्हारा", "सौतन" आदि में खासा पसंद किया गया .
महिमा के प्रशंसक महिमा की फिल्मो में वापसी का इंतज़ार कर रहे है .खबरों की माने तो महिमा फिल्मो में वापसी करने वाली है और उनकी फिल्म की शूटिंग चल रही है. हम उम्मीद करते है की महिमा अपनी फिल्मो से दर्शको का मनोरंजन करती रहेगी साथ ही महिमा को जन्मदिवस की ढेरो शुभकामनाये.