बर्थडे स्पेशल : अपने रोबदार अंदाज के लिए जाने जाते है जिम्मी
बर्थडे स्पेशल : अपने रोबदार अंदाज के लिए जाने जाते है जिम्मी
Share:

फिल्मो में अपने दमदार अभिनय और अपने रोबदार अंदाज के लिए मशहूर अभिनेता जिम्मी शेरगिल का आज जन्मदिन है. आज ही के दिन साल 1972 में उत्तरप्रदेश के एक छोटे से गांव में जिम्मी का जन्म एक पंजाबी फैमिली में हुआ था. जिम्मी का असली नाम जसजीत सिंह गिल है. उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई अपने लखनऊ में की. फिर वे अपनी फैमली के साथ अपने पुरखो के घर में रहने आ गए जो पंजाब में था. यहाँ उन्होंने पंजाब पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई की. और अपना ग्रेजुएशन पंजाब यूनिवर्सिटी से किया.

फिर अपने एक कजिन के कहने पर वे मुंबई आ गए और फिल्मो में अपना लक आजमाने लगे. उन्होंने रोशन तनेजा के एक्टिंग स्कूल को ज्वाइन कर लिया और एक्टिंग सिखने लगे. इसके बाद साल 1996 में उन्हें गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म माचिस में काम करने को मिला जो की बॉक्स ऑफिस पर अच्छे बिजनेस के साथ लोगो के मन में भी घर कर गई. फिल्म के बाद कई निर्देशकों ने जिम्मी को नोटिस किया. इसके बाद जिम्मी को बड़ा चांस यशराज बैनर की फिल्म मोहब्बते से मिला. साल 2000 में आई इस फिल्म ने जिम्मी के करियर को एक नई दिशा दी.

उन्हें फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मे की जिनमे साहिब बीवी और गैंगस्टर, बुलट राजा, तनु वेड्स मनु,लगे रहो मुन्ना भाई. मुन्ना भाई MBBS , तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ,और साहिब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स आदि प्रमुख है. इसके साथ साथ उन्होंने पंजाबी फिल्म में अभिनय के साथ साथ फिल्मो का निर्माण भी करना शुरू किया. अगर उनके निजी जीवन की बात की जाए तो साल 2001 में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका से शादी कर ली. जिम्मी का एक बेटा भी है जिसका नाम वीर है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -