आज है खरीदी का महायोग
आज है खरीदी का महायोग
Share:

रायपुर। दिसंबर माह की शुरूआत के बीच आपने शादियों में आयोजित किए, जाने वाले रिसेप्शन्स में जमकर दावतें उड़ाई होंगी। सर्द मौसम और चांदनी रात में आपके पसंदीदा गर्मागर्म व्यंजनों के ज़ायके का आनन्द तो आपने बहुत ले लिया होगा, मगर अब इस तरह के शुभ आयोजनों पर ब्रेक लगने वाला है। जी हां, दिसंबर की 16 तारीख से प्रारंभ हो जाएगा मलमास और मलमास लगते ही, मांगलिक कार्य नहीं हो सकेंगे।

मगर इसके पहले आपको मिल रहा है एक ऐसा अवसर जो आपको शुभफल देगा। जी हां, गुरूवार, 7 दिसंबर को खरीदी का महायोग बन रहा है। इस योग को गुरू - पुष्य योग के नाम से जाना जाता है। पुष्य नक्षत्र इस बार गुरूवार को होगा।

ज्योतिषीय मान्यताओं में इसका बहुत महत्व है। यदि, यह योग दीपावली के पर्व पर आए ता,े त्यौहारी खरीदी बेहद शुभ और मंगलकारी हो जाती है। ज्योतिषी आचार्य मुक्तिनारायण पांडेय ने बताया कि, गुरूवार को रात्रि तक यह योग रहेगा। मगर दोपहर 1.30 से 3 बजे तक राहुकाल रहेगा।

ऐसे में इस समय में खरीदी करना शुभ नहीं होगा मगर, इसके पहले और बाद में खरीदी की जा सकेगी। इस योग में गृहप्रवेश करना, वैवाहिक आयोजन के लिए खरीदी करना, कोई नया कार्य प्रारंभ करना, नई वस्तु खरीदना, कार्यालय का शुभारंभ करना या उद्योग प्रारंभ करना शुभ होता है।

शंख का इस्तेमाल करने से पहले इन नियमों को जरा ध्यान से पढ़ें

अलाउद्दीन खिलजी के बाद अब पुलिस ऑफिसर के रोल में आएंगे नज़र

दलाई लामा ने दिया भारत को जीत का गुरु मंत्र

अगले सप्ताह शुरू होगी 9 से 12वीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -