विवादों में फंसे रहते है बर्थडे बॉय अभिजीत
विवादों में फंसे रहते है बर्थडे बॉय अभिजीत
Share:

मैं कोई ऐसा गीत गाउ की आरजू जगाउ अगर तुम कहो... जैसे बेहतरीन गानो को अपनी मधुर आवाज देने वाले बॉलीवुड के जाने माने सिंगर अभिजीत भटनाचार्य का आज जन्मदिन है. एक समय अपने गानो के लिए पहचाने जाने वाले अभिजीत इन दिनों अपने विवादों के कारण जाने जाते है. वो आये दिनों ट्विटर पर ऐसे बयान दे देते है की वे विवादों में आ जाते है.

खेर आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी गलतिया नहीं गिनाएंगे. आज ही के दिन यानि 30 अक्टूबर 1958 को कानपूर के बंगाली परिवार में जन्मे अभिजीत चार भाई बहनो में सबसे छोटे थे. अभिजीत ने कानपुर के मशहूर रामकृष्ण मिशन स्कूल से हाईस्कूल और बीएनएसडी इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई की.

फिर कानपुर के ही क्राइस्ट चर्च कॉलेज से बीकॉम किया. बीकॉम की पढ़ाई के चार साल बाद चार्टेड अकाउंटेंसी पढ़ने के लिए अभिजीत कानपुर छोड़कर मुंबई का रुख कर गए, मगर वहां पहुंचकर उन्होंने तय किया, खुद को म्यूजिकल नोट्स के बीच लगाने का.

अभिजीत को पहला बिग ब्रेक दिया आरडी बर्मन ने, देव आनंद के बेटे की डेब्यू फिल्म आनंद में. वह भी अपने आदर्श किशोर कुमार के साथ. 90 के दशक में अभिजीत का सिक्का चमका. जल्द ही वह शाहरुख खान के किरदारों के लिए पसंदीदा आवाज बन गए.

खास तौर पर फिल्म येस बॉस के लिए गाए उनके गाने हिट साबित हुए. इसी फिल्म के लिए उन्हें इकलौता फिल्मफेयर सिंगिंग अवॉर्ड भी मिला. सिंगिंग के बाद रिएलिटी टीवी में भी अभिजीत सक्रिय रहे. आज भी अभिजीत की आवाज का जादू उनके फेन्स के सर चढ़कर बोलता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -