IPL में आज भिड़ेगी मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें

Apr 25 2015 02:09 PM
IPL में आज भिड़ेगी मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। मुंबई इंडियंस के लिए यह संस्करण अभी किसी बुरे सपने जैसा साबित हुआ है। टीम को खेले छह मैचों में पांच में हार का सामना करना पड़ा है। शुरुआती चार मैचों में लगातार हार के बाद मुंबई इंडियंस ने 19 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर उस सिलसिले को तोड़ा था। प्रशंसकों को उम्मीद थी कि इस जीत के बाद टीम एक बार फिर पटरी पर लौट आएगी लेकिन गुरुवार को दिल्ली डेयरडेविल्स से मिली 37 रनों की हार ने मुंबई इंडियंस को एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया है।

डेयरडेविल्स से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस केवल दो अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है। मौजूदा चैम्पियन कोलाकाता नाइटराइडर्स से पहले ही मैच में मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में कई बदलाव किए लेकिन कोई भी समीकरण उनके लिए फिट नहीं बैठ रहा। खुद कप्तान रोहित शर्मा, कीरन पोलार्ड, विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल और अंबाती रायडू जैसे बड़े खिलाड़ी अहम मौकों पर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में पूरी टीम को नई योजना के तहत कार्य करना होगा।

गेंदबाजी में भी लसिथ मलिंगा और हरभजन सिंह के अलावा कोई और प्रभावशाली नजर नहीं आ रहा। न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेनागान भी अब तक अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम ही रहे हैं। दूसरी ओर सनराइजर्स के लिए सबसे बड़ी उम्मीद कप्तान डेविड वार्नर होंगे।

इस संस्करण अब तक पांच मैचों में तीन अर्धशतक लगा चुके वार्नर ने पिछले मैच में भी 55 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली थी। गेंदबाजी में डेल स्टेन, प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार, कर्ण शर्मा के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। सनराइजर्स इस संस्करण में अब तक दो मैच जीतने में कामयाब रहा है।
?