आज सियासी गर्माहट को नापने काशी जाएंगे अमित शाह
आज सियासी गर्माहट को नापने काशी जाएंगे अमित शाह
Share:

लखनऊ: बढ़ती ठंड के मध्य उत्तरप्रदेश की सियासी गर्माहट नापने होम मिनिस्टर अमित शाह शुक्रवार 12 नवंबर यानी आज को 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी आने वाले है। प्रदेश की चुनाव प्रबंधन टीम की बैठक के समापन सत्र में अमित शाह तकरीबन 3 घंटे के मंथन में विधानसभा चुनाव में भाजपा की योजना तय करने वाले है। अगले दिन शनिवार को वे राजभाषा विभाग के पहले अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन का उद्घाटन करने वाले है। दोपहर में वे आजमगढ़ जाकर वहां चुनावी शंखनाद करने वाले है। विधानसभा चुनाव से पहले अपनी रणनीति तय करने में जुटी बीजेपी के चुनाव प्रबंधन टीम की 12 नवंबर को महत्त्वपूर्ण बैठक बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में की जाएगी।

प्रथम सत्र दोपहर ढाई बजे से होने वाला है। केंद्रीय मंत्री व चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान जिसकी अध्यक्षता करते हुए नज़र आने वाले है । शाम साढ़े 5 बजे से द्वितीय सत्र की अध्यक्षता अमित शाह करने वाले है। इसमें 600 से अधिक पदाधिकारी शामिल होंगे और यहां अलग-अलग चरणों में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व चर्चा करने वाला है। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक चुनाव प्रबंधन टीम अलग-अलग इलाकों की रिपोर्ट तैयार करेगी और जिसमे अमित शाह उसी आधार पर आगामी रणनीति पर चर्चा भी करने वाले है। रिपोर्ट्स की माने तो प्रदेश में 300 पार का नारा लेकर चुनावी अभियान की शुरुआत में जुटी बीजेपी पूर्वांचल से ही अपनी रणनीति बनाने वाली है। प्रदेश की 33 फीसदी सीटों को समेटने वाले पूर्वांचल में साल  2017 में बीजेपी का प्रदर्शन बहुत शानदार था। साल 2014 से 2019 तक हुए 3 चुनावों में अमित शाह के प्रबंधन कौशल के कारण ही यहां क्लीन स्वीप की स्थिति बन गई थी।

सीएम के साथ प्रदेश पदाधिकारी भी होंगे शामिल: 2 सत्रों में होने वाली चुनाव प्रबंधन टीम की बैठक में धर्मेंद्र प्रधान की 6 सदस्यीय टीम के साथ प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह की 6 सदस्यीय टीम भी इस बैठक में रहने वाली है। जिसके अतिरिक्त सीएम योगी एयरपोर्ट पर गृह मंत्री के आने के उपरांत पूरे कार्यक्रम में उनके साथ रहने वाले है। साथ ही साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश के सभी छह इलाके के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। अमित शाह लंका स्थित अमेठी कोठी में रात्रि विश्राम करने वाले है।

नवाब मलिक की मुश्किलें बढ़ीं.., अमृता फडणवीस ने भेजा लीगल नोटिस, दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

भाजपा के 12 विधायकों पर लटकी अयोग्य होने की तलवार, इस राज्य में लग सकता है झटका

पंजाब विधानसभा में लड़ पड़े सिद्धू और अकाली दल के सदस्य, हाथापाई तक पहुंची नौबत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -