आज दिल्ली हाई कोर्ट में कन्हैया की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्दालय के छात्र कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। कन्हैया को राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सुबह 10.30 बजे न्यायमूर्ति प्रतिभा रानी जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगी। इस सुनवाई को देखते हुए उच्च न्यायलय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पिछली बार कन्हैया की पेशी के दौरान वकीलों द्वारा मारपीट व हिंसक घटनाएं हुई थी।

निचली अदालत ने कन्हैया को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा था, इसके बाद कन्हैया ने उच्च न्यायलय में अपील की थी। इससे कन्हैया के वकीलों ने सीधे सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें हाइ कोर्ट जाने की सलाह देते हुए कहा कि उच्च न्यायलय की अनदेखी करना गलत चलन होगा।

जमानत के साथ कन्हैया ने सुरक्षा की भी मांग की थी। अनुच्छेद 21 का हवाला देते हुए जीवन और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार को लेकर कन्हैया कुमार ने 15 और 17 फरवरी को पटियाला हाउस में हुई हिंसक घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि जिस तरह से उसके शारीरिक उत्पीड़न की अनुमति दी गई। यह साफ इशारा करता है कि न्याय पाने के उसके अधिकार को बाधा पहुंचाई गई है। कन्हैया के परिवार वालों ने कन्हैया से तिहाड़ में मुलाकात की।

उससे उसकी मां ने कहा कि चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है और न ही अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए किसी प्रकार का स्पष्टीकरण देने की जरुरत है। कन्हैया के बड़े भाई औऱ चाचा ने उससे मुलाकात की और उसका हाल चाल जाना। बड़े भाई ने बताया कि परिवार के साथ-साथ पूरा गांव भी उसके समर्थन में है और सब मानते है कि उसने कोई गलती नहीं की।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -