FIFA U17: आज इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया
FIFA U17: आज इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया
Share:

आज भारतीय सरजमीं पर FIFA U17 World Cup का आगाज़ होने जा रहा है, तो ज़ाहिर सी बात है कि देश की टीम भी इतिहास रचना चाहेगी. भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच लुइस नोर्टन माटोस ने कहा कि, "आज जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में टीम मैदान पर अमेरिका के खिलाफ मैच के लिए उतरेगी. खिलाडी पूरी सकारात्मकता के साथ अपना सौ फीसदी देने को तैयार बैठे है". आगे अपनी बात को जारी रखते हुए माटोस ने कहा कि, "मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है और मैंने अपनी टीम को बड़े ही अच्छे से तैयार किया है.

हमारी टीम जानती है कि शुक्रवार को उन्हें किसके सामने उतरना है. किन्तु फुटबॉल ऐसा खेल है जहाँ आश्चर्यजनक चीज़ें होती रहती है". माटोस ने अपनी टीम को भरोसा दिलाते हुए कहा कि,"हमारे ग्रुप में कोलंबिया, अमेरिका और घाना हैं जो बड़े स्तर की टीमें हैं और अमेरिका हमसे कई गुना ज्यादा मजबूत टीम है, इसके बावजूद भी हम ये लड़ाई लड़ेंगे. हमने यहाँ तक पहुंचने के लिए काफी कड़ी मेहनत की हैं और भविष्य के लिए यह पहला कदम है और मैं इसका हिस्सा बनने पर खुश हूं.” पहली बार अपनी सरजमीं पर फीफा की मेज़बानी कर रहे भारत के बारे में जब कोच माटोस और उनके सहयोगी स्टाफ से उत्साह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की, "बेशक भारत के लिए यह एक गोल्डन अपॉर्चुनिटी है, भारतीय लोगों की तरह मैं भी उत्साहित हूं".

माटोस ने अपनी टीम को सकारात्मकता की और बढ़ाते हुए कहा कि, "हमारी टीम के पास भले ही अनुभव की कमी है. पुर्तगाल, अमेरिका में आप सात साल के बच्चे को खेलते हुए देख लेंगे और जब वह विश्व कप में आते हैं तो उनके पास 10 साल का अनुभव होता है. भारत में हम इस तरह के अनुभव में पीछे हैं. लेकिन हमारे प्लेयर्स एकाग्र है और उन बातों को लागू करते है जो उन्हें बताई जाती है. खामी यह है कि उन्हें गोल बनाने के मौके सीखने होंगे". भारतीय टीम के कप्तान मिडफील्डर अमरजीत सिंह का कहना है कि ,"यह अच्छी बात है कि कई नामी हस्तियां हमें समर्थन दे रही हैं. यह देखकर हम काफी खुश हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे"

FIFA UNDER 17: क्रिकेट से कहीं आगे है फुटबॉल...

फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले दिन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे PM मोदी

फीफा वर्ल्‍ड कप के दौरान यातायात होगा डायवर्ट

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -