DD vs CSK : इतिहास भुलाकर, अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी दोनों टीमें

Apr 09 2015 06:29 PM
DD vs CSK : इतिहास भुलाकर, अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी दोनों टीमें
आईपीएल में आज आईपीएल इतिहास की सबसे मजबूत टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स और आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीमों में से एक दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला होगा. चेन्नई 2010 और 2011 में खिताब जीत चुकी है जबकि 2008, 2012 और 2013 में वह उपविजेता रही थी, वहीँ दूसरी ओर दिल्ली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. वह पिछले सीजन में आखरी में रही थी. वैसे दिल्ली डेयरडेविल्स की पिछले सीजन की टीम और इस टीम में बहुत अंतर है. इस बार टीम में कई नए खिलाड़ी है.

दिल्ली को सबसे ज्यादा उम्मीद युवराज सिंह से होगी, जिन्हे उसने 16 करोड़ (सबसे ज्यादा) की भारी कीमत देकर ख़रीदा है. दिल्ली की टीम की कमान साउथ अफ्रीका के जे पी डुमिनि के हाथ में होगी, वहीँ चेन्नई की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करेंगे. लेकिन मैच में मुकाबला युवराज सिंह VS धोनी ही होगा. बीते कई दिनों ने युवराज सिंह के पिता ने धोनी को कई बार अपशब्द कहे है, ऐसे में जब मैदान में ये दोनों सितारे आमने-सामने होंगे, तो मुकाबला देखने लायक होगा. रिकॉर्ड की बात करे तो जहाँ एक तरह दिल्ली का पिछला रिकॉर्ड ख़राब है तो वहीँ दूसरी और चेन्नई की टीम पिछले सीजन में काफी विवादों में रही थी.

टीम प्रिंसिपल रहे गुरुनाथ मयप्पन के स्पाट फिक्सिंग में संलिप्त पाये जाने और सुप्रीम कोर्ट के मामले की जांच के लिये समिति गठित करने जैसे विवादों के साये में कप्तान धोनी पर भी कहीं न कहीं उंगली उठ चुकी है. ऐसे में दोनों ही टीमें अपना पिछला इतिहास भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. चेन्नई के पास ब्रैंडन मैक्कुलम, सुरेश रैना, माइकल हसी, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो, इरफान पठान, काइल एबोट और राहुल शर्मा जैसे बल्लेबाज है तो वहीँ स्पिन की जिम्मेदारी आलराउंडर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन पर होगी. तेज गेंदबाजों की बात करे तो एबोट, मैट हैनरी और मोहित शर्मा टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है. दिल्ली की बात करे तो उसके पास क्विंटन डी काक, मयंक अग्रवाल, डुमिनि, युवराज, केदार जाधव, एल्बी मोर्कल जैसे बल्लेबाज होंगें, वहीँ गेंदबाजी का जिम्मा इमरान ताहिर, मोहम्मद शमी और जहीर खान के जिम्मे होगा.
?