आज ब्रिटेन को मिलेगा नया प्रधानमंत्री, क्या भारतीय ऋषि सुनक के सिर सजेगा ताज ?
आज ब्रिटेन को मिलेगा नया प्रधानमंत्री, क्या भारतीय ऋषि सुनक के सिर सजेगा ताज ?
Share:

लंदन: ब्रिटेन को आज अपना नया PM मिलने वाला है। बोरिस जॉनसन के त्यागपत्र के बाद नए पीएम पद की दौड़ में पांच राउंड की प्रक्रिया को पार कर मुख्य मुकाबला ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच है। बता दें कि, बोरिस जॉनसन कैबिनेट में ऋषि सुनक वित्त मंत्री जबकि लिज ट्रस विदेश मंत्री का पद संभाल चुकी हैं।

उल्लेखनीय है कि, भारतीय मूल का ब्रिटेन का प्रथम प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं के कारण शुरुआत में ऋषि सुनक ने अपनी लोकप्रियता को जमकर भुनाया, मगर जैसे-जैसे चुनाव प्रचार आगे बढ़ा दोनों नेताओं के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, मगर पीएम पद को लेकर किए गए सर्वों में लिज ट्रस हर बार ऋषि सुनक पर भारी पड़ती दिखाई दी। बता दें कि, हाल के सर्वे में भी लिज ट्रस ने ऋषि सुनक को पीछे छोड़ दिया है।

ऐसे में अब ऋषि सुनक के ताजा बयान से स्पष्ट संकेत मिलते दिखाई दे रहे हैं। सुनक ने कहा है कि यदि वह पीएम पद की दौड़ में हार जाते हैं तो अगली सरकार का समर्थन करेंगे। पांच सितंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एक इंटरव्यू में ऋषि सुनक ने कहा कि यदि वह प्रधानमंत्री की दौड़ में लिज ट्रस से हार जाते हैं, तो वह सांसद बने रहेंगे और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम करना जारी रखेंगे। बता दें कि सुनक यॉर्कशायर के रिचमंड से सांसद हैं। 

1300 लोगों की मौतें, 3 करोड़ बेघर.., प्रकृति की मार से बेहाल पकिस्तान

विश्व के तीसरे सबसे रईस व्यक्ति नहीं रहे गौतम अडानी, इस दिग्गज ने पछाड़ा

धरती के कई हिस्सों में तबाही मचा सकता है ये Asteroid..! इस दिन गुजरेगा पृथ्वी के करीब से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -