आज लखनऊ दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, यूपीवासियों को देंगे 65 हज़ार करोड़ की सौगात
आज लखनऊ दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, यूपीवासियों को देंगे 65 हज़ार करोड़ की सौगात
Share:

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को राज्य निवेशकों की तक़रीबन 65 हजार करोड़ रुपये की 292 निवेश परियोजनाओं का एक साथ शिलान्यास करेंगे. इस दौरान प्रदेश के विभिन्न मंत्रियों के नेतृत्व में छह सत्रों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण, रक्षा एवं वैमानिक निर्माण समेत विभिन्न उद्योगों के प्रोत्साहन के विषय में सामूहिक चर्चा की जाएगी. इन सत्रों में मिलने वाले सुझाव और सिफारिशों पर अमल भी सुनिश्चित किया जाएगा.

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने जानकारी देते हुए बताया है कि 'ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2' के दौरान कई तरह के उद्योगों पर आधारित सत्रों में मंत्रियों की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली समूह चर्चा में प्रमुख रूप से छह किस्म के उद्योगों पर विशेष चर्चा की जाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में होने वाले इस शिलान्यास समारोह को गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिग्गज उद्योगपति अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी, टाटा संस के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन, एचसीएल ग्रुप के चेयरमैन शिव नाडर, सैमसंग इंडिया के प्रेसीडेंट एंड सीईओ एचसी हांग, पेप्सिको इंडिया होल्डिंग के सीईओ व प्रेसीडेंट अहमद-अल-शेख, आईटीसी के सीएमडी संजीव पुरी और मेदांता एंड हेल्थकेयर सेक्टर स्किल काउंसिलके चेयरमैन नरेश त्रेहन समारोह को संबोधित करेंगे.

महाना ने बताया है कि गृहमंत्री अमित शाह 'ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2' का शुभारंभ करेंगे. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्च रिंग, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य खाद्य एवं प्रसंस्करण सत्र, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना डिफेंस एंड एयरो स्पेस, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा पावर एंड रिन्युएबल एनर्जी के सत्रों का नेतृत्व करेंगे.

तीन तलाक़ बिल रोकने के लिए पूरा जोर लगा रही सपा, पार्टी सांसदों को जारी किया व्हिप

आज़म खान को एक और झटका, अब अदालत ने निरस्त किया जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन का पट्टा

चौथी बार कर्नाटक के सीएम बने येदियुरप्पा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -