सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, नया भाव कर देगा आपको खुश
सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, नया भाव कर देगा आपको खुश
Share:

सोने-चांदी के दामों में आज भारी गिरावट देखने को मिल रही है। आज बृहस्पतिवार को 24 कैरेट वाला गोल्ड एमसीएक्स (MCX) पर तकरीबन दो महीने के पश्चात् 50 हजार रुपए प्रति दस ग्राम से नीचे उतर गया है। आज प्रातः MCX खुलने के बाद सोना तकरीबन 200 रुपए यानी 0.40 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के बाद 49,815.00 रुपए प्रति दस ग्राम के आस-पास ट्रेड कर रहा है।

वहीं चांदी 0.25 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 56,830.00 रुपए प्रति किलोग्राम पर चल रही है। विशेषज्ञों के अनुसार, सोने की कीमत यूएस इंट्रेस्ट रेट में बढ़ोतरी को लेकर बहुत अधिक सेंसिटिव है। अमेरिका में इंफ्लेशन के बढ़े हुए आंकड़े और ब्याज दर बढ़ने के डर से सोने में गिरावट देखने को मिल रही है। राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में भी कल बुधवार को सोने के दामों में गिरावट देखने को मिली थी। बुधवार को 24 कैरेट वाला सोना 265 रुपये गिरकर 50,616 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। मंगलवार को प्रति 10 ग्राम सोने के दाम 50,881 रुपये थे। वहीं, चांदी के दामों में भी कल गिरावट देखने को मिली है। चांदी के दाम 786 रुपये गिरकर 57,244 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

संजू सेमसन को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना चाहता BCCI, पूर्व सिलेक्टर ने उठाए सवाल

अभियंता दिवस: 1850 वर्षों से लगातार सेवाएं दे रहा ये डैम, अंग्रेज़ों तक ने की थी इसकी नकल !

'मदरसों में आतंकी मिलने और दोष सिद्ध होने पर मार दो गोली': असम सांसद बदरुद्दीन अजमल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -