आज भारतीय टीम के 22 खिलाड़ी होंगे अफ्रीका के खिलाफ

Feb 24 2018 12:16 PM
आज भारतीय टीम के 22 खिलाड़ी होंगे अफ्रीका के खिलाफ

केपटाउन: भारतीय क्रिकेट के लिए आज का दिन बहुत अहम् रहने वाला है, आज जहां कोहली ब्रिगेड सीरीज़ में फतह हासिल करने के लिए उतरेगी. वहीं भारत की महिला क्रिकेट टीम भी अफ्रीका को धुल चटा कर सीरीज़ पर कब्ज़ा करना चाहेगी. केपटाउन के न्यूलैंड्स में होने वाले इन दोनों मैचों में भारत की दोनों टीमें अफ्रीका की दोनों टीमों के विरुद्ध टी 20 खेलने के लिए उतरेगी. 

एक और दिलचस्प बात यह होगी कि, दोनों ही टीमों का यह अफ्रीकी दौरे पर आखिरी मैच होगा. 3 वनडे मैचों की श्रृंखला को 2-1 से जीतने के बाद भारतीय महिला टीम ने टी 20 में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों की सीरीज़ में 2-1 से बढ़त बना ली है, जबकि 1 मैच रद्द हो गया है. इस मैच में अगर भारतीय टीम जीतती है तो श्रृंखला 3-1 से भारत के नाम होगी वरना 2-2 से बराबर.

यह इतिहास में पहला मौका होगा जब भारत की दोनों टीमें एक ही मैदान पर, एक ही दिन में और एक ही विपक्षी के साथ मुकाबला खेलेंगी. इसमें महिला टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर करेंगी. महिला टीम का मैच 4.30 से खेला जाएगा, जिसके समाप्त होते ही 9.30 बजे से पुरुष टीम की भिड़ंत शुरू होगी. कुल मिलकर आज दर्शकों को क्रिकेट का डबल धमाल एक साथ देखने को मिलेगा.    

भारत बनाम अफ्रीका: आज होगा सीरीज़ विजेता का फैसला

क्रिकेट अजब संयोग: जब पिता के शॉट से बेटा हुआ आउट

जब 1 गेंद में बने थे 286 रन, बंदूक के सहारे निकाली थी गेंद