आज से वायुसेना का चार दिवसीय अभ्यास शुरू
आज से वायुसेना का चार दिवसीय अभ्यास शुरू
Share:

आगरा : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना के विमानों का आज से चार दिवसीय विमान उतरने और उड़ान भरने का अभ्यास शुरू होगा.जो 24 अक्टूबर तक चलेगा.इस बार के अभ्यास में परिवहन विमान (एएन 32) भी इस एक्सप्रेस-वे पर उतरेंगे और उड़ान भरेंगे.

इस बारे में रक्षा मंत्रालय की पीआरओ गार्गी मलिक सिन्हा के अनुसार भारतीय वायुसेना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव जिले के पास एयर स्ट्रिप पर उतरने और उड़ान भरने का अभ्यास करेगी. इस अभ्यास में भारतीय वायुसेना के 20 विमान,जिसमें लड़ाकू और परिवहन विमान भी हैं,शामिल होंगे. इनमें मिराज 2000, जगुआर, सुखोई 30 और एएन-32 परिवहन विमान अपना प्रदर्शन करेंगे.

उल्लेखनीय है कि यह अभ्यास गत वर्ष भी यहां किया गया था. लेकिन इस बार परिवहन विमान (एएन 32) भी इस एक्सप्रेस-वे पर उतरने और उड़ान भरने का अभ्यास करेंगे. स्मरण रहे कि परिवहन विमान (एएन 32 ) बाढ़ या किसी अन्य आपदा के होने पर भारी मात्रा में राहत सामग्री लेकर आ सकते है. इसके अलावा किसी आपदा के समय अधिक लोगों को यहां से कहीं और ले जाने में भी मदद करते हैं.इस अभ्यास के कारण आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के कुछ हिस्सों में 20 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक यातायात बंद रखा जाएगा.

यह भी देखें

आसमान की निगहबान वायु सेना

ताज़ पर मचे घमासान को थामने की कोशिश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -