पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए इस तरह बनाएं होममेड ऑयल मॉइश्चराइजर
पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए इस तरह बनाएं होममेड ऑयल मॉइश्चराइजर
Share:

स्किन के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल बहुत जरूरी होता है. क्योंकि त्वचा की पहली परत ऑयल और फैट से बनी होती है. यह तीनों चीजें स्किन में मॉइश्चराइजर  बनाए रखते हैं. मॉइश्चराइजर लगाने से स्किन ड्राइ नहीं होती है. वैसे तो मार्केट में बहुत सारे मॉइश्चराइजर मिलते हैं पर केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स लगाने से आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको घर पर ही होममेड ऑइल मॉइश्चराइजर  बनाना सिखा रहे हैं जो आपकी स्किन को बिना किसी साइड इफेक्ट के खूबसूरत और चमकदार बनाएगा. 

सामग्री- 

एक चम्मच- ग्रीन टी, विटामिन ई कैप्सूल, चार-पांच बूंद- ट्री ट्री ऑयल, टी ट्री ऑयल- दो बूंद, नींबू का तेल- आधा चम्मच, एलोवेरा जेल 

क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले ग्रीन टी को पीस ले. अब इसमें सभी तेलों और विटामिन ई कैप्सूल को मिलाकर डिब्बी में बंद करके 2 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. लीजिए आपकी मॉइश्चराइजर क्रीम तैयार है. 

पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए यह मॉइश्चराइजर बहुत फायदेमंद होता है. इसे लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

इस मॉइश्चराइजर  का इस्तेमाल करने से त्वचा में नए टिशूज का निर्माण होता है. नए टिशूज स्किन को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं. मॉइश्चराइजर में ग्रीन टी मौजूद होने के कारण आपकी त्वचा सूरज की पराबैगनी किरणों से बची रहती है.

 

पिंपल्स की समस्या से जल्दी छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें यह असरदार उपाय

हर ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करता है कैस्टर ऑयल

बेदाग खूबसूरती पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -