झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए बॉलीवुड हीरोइंस भी अपनाती हैं यह उपाय
झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए बॉलीवुड हीरोइंस भी अपनाती हैं यह उपाय
Share:

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है चेहरे पर उम्र के निशान साफ दिखाई देने लगते हैं. लड़कियां अपने चेहरे को झुर्रियों की समस्या से बचाने के लिए मार्केट में मिलने वाली एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. मार्केट में मिलने वाली क्रीम्स में केमिकल की भरपूर मात्रा में मौजूद होती है जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है .आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल  बॉलीवुड  हीरोइन भी करती हैं. आप भी झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इन उपायों को आजमा सकते हैं. 

1- अगर आप झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो मिल्क पाउडर में शहद और थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को लगाने से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है और आपकी त्वचा सॉफ्ट और ग्लोइंग दिखने लगती है. 

2- केले को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. केले के  इस्तेमाल से त्वचा में कसाव आता है और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

3- झुर्रियों की समस्या से बचने के लिए ऑलिव ऑयल, बादाम का तेल, नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होते हैं. रोजाना इन तेलों से चेहरे की मसाज करने से चेहरे की रंगत में निखार आता है और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

3- झुर्रियों को दूर करने में मुल्तानी मिट्टी सबसे ज्यादा असर करती है. मुल्तानी मिट्टी त्वचा में कसाव लाने के साथ-साथ त्वचा की झुर्रियों को भी खत्म करती है. मुल्तानी मिट्टी लगाने से पहले उसे आधे घंटे के लिए भीगा दे. अब इसमें खीरे का रस, टमाटर का रस और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

त्वचा के लिए फायदेमंद होता है खुबानी का तेल

त्वचा की परेशानियों को दूर करने के लिए लगाएं धनिए की पत्तियों का फेस पैक

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करती है चॉकलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -