घर की गरीबी दूर करने के लिए नवरात्र के शुक्रवार को करें ये उपाय
घर की गरीबी दूर करने के लिए नवरात्र के शुक्रवार को करें ये उपाय
Share:


आजकल चैत्र नवरात्र चल रहे हैं. इन दिनों सभी लोग माता की भक्ति में डूबे रहते हैं. नवरात्रि में मां दुर्गा की खास पूजा की जाती है. अगर आप नवरात्रि में पडने वाले शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं, तो इससे आपके घर की गरीबी दूर हो सकती है.  आइए जानते हैं क्या है यह उपाय. 

1- नवरात्रि में पडने वाले शुक्रवार को पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर अपने घर ले आएं. अब इस पत्ते को गंगाजल से धोकर इस पर हल्दी से स्वास्तिक बनाएं. अब इसे अपने पूजाघर में रखकर इसकी पूजा करें. पूजा के बाद इस पत्ते को अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपका बुरा समय खत्म हो जाएगा. 

2- नवरात्र के शुक्रवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर रुद्राक्ष अर्पित करें. इसके साथ ही उनकी पूजा  बिल्वपत्र और सफेद चंदन से करें. ऐसा करने से महादेव आपकी सारी परेशानियां दूर कर देते हैं. 

3- अगर आपको कोई काम बहुत दिनों से अटका हुआ है, तो एक नए सूती कपड़े में जटाधारी नारियल को बांधकर मंदिर में रख दें. ऐसा करने से आपके सभी काम पूरे हो जाते हैं. 

4- जब भी अपने घर से बाहर निकले तो एक रोटी पर घी और गुड़ रखकर गाय को खिला दें. इसके अलावा अपने घर से निकलते समय हमेशा अपने माथे पर चंदन का तिलक जरूर लगाएं.

 

आपके घर में बरकत लायेगा हल्दी का ये छोटा सा उपाय

घी ला सकता है आपके जीवन में खुशहाली

जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते है नवरात्र में किये जाने वाले ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -