तीन दिन पर्वत पर की चढ़ाई और फिर कपल ने रचाई शादी

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपनी शादी को खास बनाने के लिए कुछ भी कर जाते हैं। अब हाल ही में एक कपल ने ऐसे ही शादी रचाई है। जी दरअसल यह कपल पश्चिमी बोलीविया के है और इस कपल का नाम जॉनी पाचेको और हेदी पाको है। मिली जानकारी के तहत इस जोड़े ने कॉर्डिलेरा रियल में सबसे ऊंचे पर्वत इलिमनी पर शादी रचाई। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत जॉनी पाचेको और हेदी पाको ने समुद्र तल से कुल 21 हजार 125 फीट की उंचाई पर पहुंचकर शादी रचाई।

इस तरह से दोनों ने अपनी शादी को यादगार बना दिया। बताया जा रहा है शादी के दौरान जोड़े ने खास परिस्थितियों में ठंड से बचने के लिए पर्वतारोहण हेलमेट और पैरों पर स्टील की स्पाइक्स पहनी थी। केवल यही नहीं बल्कि दूल्हा और दुल्हन और बारातियों को बोलीविया की राजधानी ला पाज से इलिमनी पर्वत के शिखर तक पहुंचने में तीन दिन लग गए। सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। बताया जा रहा है इस आयोजन को सफल बनाने के लिए काफी तैयारियां की गईं थी।

इस आयोजन के लिए सजावट, भोजन और शादी सब बेहतरीन था और यह सब सामान पहाड़ की चोटी पर पहुंचाने की जिम्मेदारी बारातियों को सौंपी गई थी। वहीँ बैकपैक में 20 किलो अतिरिक्त वजन भी जोड़ा गया था। मौसम भी इस दौरान बेहतरीन रहा और पूरे समय धूप निकली रही। इसी के चलते शादी के इस कार्यक्रम में लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई और सब कुछ अच्छे से हो गया।

महज 10 दिनों में 8 बच्चों की मौत, कई बीमार..., हरियाणा के गाँव में 'रहस्यमयी बुखार' का कहर

चुनाव प्रचार के दौरान अगर प्रत्याशियों ने किया इन शब्दों का इस्तेमाल तो हो सकती है जेल

मां नहीं बनना चाहतीं कविता कौशिक, बोलीं- कुत्ता-बिल्ली पालकर खुश हूं...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -