चेहरे को खूबसूरत और जवां रखने के लिए इन चीजों का करें सेवन
चेहरे को खूबसूरत और जवां रखने के लिए इन चीजों का करें सेवन
Share:

चेहरे की खूबसूरती हमारे खाने-पीने की चीजों पर डिपेंड करती है, क्योकि हम जितना अच्छा खाएंगे उतना ही स्वस्थ रहेंगे और जितना स्वस्थ रहेंगे उतना ही चेहरा खूबसूरत नजर आएगा. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी चीजों के बारे जिन्हे आपको खाने पीने की चीजों में शामिल करना है.

आप अपने दिन की शुरूआत गर्म पानी में नींबू डालकर पीने से करे क्योकि ऐसा करने से आपका पाचन तंत्र ठीक रहेगा, इतना ही नहीं जब भी हम सलाद खाएं तो उस पर भी नींबू का रस निचोड़ कर खाएं. साथ ही हमे शकरकंद को अपनी डाइट में रोजाना शामिल करना चाहिए, क्योकि इसमें मौजूद बीटा-कैरोटीन स्किन को चमकदार बनाता है. ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि इसमें विटामिन ए और विटामिन सी दोनों ही अच्छी मात्रा में मौजूद होता है.

साथ ही शकरकंद में पाया जाने वाला बीटा-कैरोटीन हमारे बालों और नाखून को बढ़ाने में भी मदद करता है. आप हर रोज बादाम खाये ये त्वचा को कोमल बनाता है साथ ही इसमें पाया जाने वाले विटामिन ई हमें सूरज की यूवी किरणों से बचाने के साथ-साथ चेहरे की झुर्रियों को भी जल्द आने से रोकता है.

ये भी पढ़े

इन आहारों का सेवन है सेहत के लिए फायदेमंद

इन चीजों से करें बालों की मालिश, बाल होंगे मजबूत

इस तरह करें अपने चेहरे की देखभाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -