चेहरे को स्लिम बनाने के लिए करें इन आहारों का सेवन
चेहरे को स्लिम बनाने के लिए करें इन आहारों का सेवन
Share:

कुछ लोगों का चेहरा शरीर के हिसाब से बहुत भारी होता है. चेहरे पर फैट जमा होने के कारण त्वचा की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. अपने चेहरे के फैट को कम करने के लिए लोग कई प्रकार की एक्सरसाइज भी करते हैं. पर अगर आप अपने खाने-पीने की चीजों पर ध्यान देते हैं तो इससे आपके चेहरे का फैट बहुत जल्दी कम हो जाएगा. 

1- बादाम में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है जो यूवी किरणों को ब्लॉक करने के साथ-साथ त्वचा के रंग में भी निखार लाता है. भीगे हुए बादाम का सेवन करने से शरीर को भरपूर मात्रा में फाइबर की प्राप्ति होती है. जिससे चेहरे पर जमा फैट कम होने लगता है. 

2- अलसी के बीजों में ओमेगा 3 फैटी एसिड की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. इसका सेवन करने से चेहरे के काले दाग धब्बे और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. अलसी के बीजों का सेवन करने से आपके चेहरे पर जमा फैट आसानी से कम हो जाएगा. 

3- पालक के पत्ते त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. यह कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकने के साथ-साथ चेहरे पर जमा फैट को कम करने में भी सहायक होते हैं. 

4- ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. जो यूवी किरणों से बचाव करने के साथ-साथ चेहरे पर जमा फैट को कम करता है.

 

चेहरे की खूबसूरती को निखारता है फेशियल ऑयल

दमकती त्वचा पाने के लिए करें दूध और शहद का इस्तेमाल

बेदाग त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल और नारियल के तेल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -