किसानों का दर्द जानने के लिए किसी की नकल करने की जरूरत नहीं

Apr 29 2015 09:12 AM
किसानों का दर्द जानने के लिए किसी की नकल करने की जरूरत नहीं

पानीपत : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में सचखंड एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सफर कर दिल्ली से पंजाब तक का सफर तय किया। जिसमें उन्होंने पानीपत रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से चर्चा की। अपनी चर्चा के दौरान उन्होंने किसानों की दयनीय स्थिति पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि वे खुद किसानों की बिगड़ती दशा को अपनी आंखों से देखना चाहते थे। 

जिस कारण उन्होंने रेल के माध्यम से दिल्ली से पंजाब तक का सफर तय किया। बीच में पड़े खेतों को निहारा वहीं मार्ग में ट्रेन रूकने पर लोगों से बातचीत भी हुई और चलती ट्रेन में मिले मुसाफिरों के अनुभव भी जाने। पत्रकारों ने राहुल द्वारा रेल से सफर करने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेट्रो रेल में सफर करने की नकल करने का सवाल किया तो राहुल का कहना था कि वे क्यों नकल करेंगे। सबकुछ सामने है देख लीजिए। 

राहुल ने कहा उनका चेहरा, भाव आदि सभी पता लग जाऐंगे। सचखंड एक्सप्रेस के पानीपत रेलवे स्टेशन पर रूकने के दौरान स्टेशन पर मौजूद यात्रियों को जानकारी मिली की रेल में राहुल सवार हैं, राहुल के रेल में सवार होने की जानकारी लगते ही वहां भीड़ एकत्रित हो गई। जिसके बाद सभी राहुल से मिलने के लिए उतावले हो गए। हालांकि यहां पर कांग्रेसियों को राहुल के आने की जानकारी नहीं मिल सकी। जिस वजह से सोनीपत स्टेशन पर कांग्रेसी नज़र नहीं आए। कुछ देर बाद कांग्रेसियों को जानकारी लगने पर वे तुरंत स्टेशन की ओर रवाना हो गए।