विंटर सीजन में इन फ़ूड के साथ रखे खुद को हेल्दी
विंटर सीजन में इन फ़ूड के साथ रखे खुद को हेल्दी
Share:

ठण्ड के सीजन में एक ही बात की चिंता अधिक रहती है कि खुद के और परिवार की सेहत का ध्यान किस तरह से रख सकते है, कई बार लोगों के मन में कई तरह के ख्याल भी आते है, जिस पर वह कार्य भी करना शुरू कर देते है, लेकिन सेहत को अच्छा रखने के लिए, केवल खुद को गर्म रखना या सर्द वाले इलाके में जाना कैंसिल करना नहीं है, बल्कि अच्छा खान-पान भी होना चाहिए, तो चलिए जानते है.... 

1. बेबी कॉर्नः बेबी कॉर्न की सब्जी खाने में बहुत ही अधिक टेस्टी और हेल्दी कही जाती है. इसका सूप लाइट और स्वादिष्ट होता है . बेबी कॉर्न के साथ मशरूम, गोभी और शिमला मिर्च मिलाकर स्वादिष्ट और हेल्दी सूप भी बना सकते है.

2. चुकंदरः सर्दियों के मौसम में आसानी से आपको बाजर में चुकंदर आसानी से मिल जाता है, चुकंदर के सेवन से शरीर में आयरन की कमी कभी भी नहीं होगी. चुकंदर को आप सलाद के रूप में उपयोग कर सकते हैं. चुकंदर में लौकी, आलू, प्याज और टमाटर मिलाकर, स्वादिष्ट सूप बनाया जा सकता है.

3. गाजरः गाजर एक मौसमी सब्जी है जो सर्दियों के मौसम में आसानी से मिल जाती है. गाजर को आप अधिकतर सलाद और हलवा के रूप में उपयोग करते हैं. लेकिन इसके अतिरिक्त आप गाजर का उपयोग कर सकते हैं वो भी सूप में, गाजर में विटामिन सी पाया जाता है जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाने का कार्य कर सकता है. गाजर के सूप में, अदरक और अपनी पसंद की सब्जियां भी डाल सकते है. 

अब हर पैकेट पर लिखीं होंगी दो कीमतें..., इस तारीख से लागू होंगे नए नियम

केंद्र की PMGKAY के माध्यम से मुफ्त राशन के वितरण की कोई योजना नहीं

ज्वार से बढ़ेगी प्रतिरक्षा: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -